Wednesday, May 2, 2018

सील हुआ अवैध आर.ओ. प्लांट मिलीभगत से फिर से चल रहा हैं , सीएम विन्डो पर शिकायत

Sealed illegal R.O. Plant is running again from collusion, complaint on CM window

फरीदाबाद, 2 मई,2018(abtaknews.com) नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के अधिकारियों ने निजी हितों को साधने के उद्देश्य से सीएम विन्डो शिकायत व केेन्द्रीय जल मंत्रालय के आदेशों को धता बताकर आर.ओ. प्लांट का संचालन जारी रखवाया हुआ।

गौरतलब है कि मलेरना रोड़ बल्लभगढ़ वार्ड नम्बर-38 में परमिन्दर नामक के व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से बोरिंग कर आर.ओ.प्लाट लगाया हुआ है। बताया गया है कि उक्त आर.ओ. प्लांट के संदर्भ में वर्ष 2014 में केन्द्रीय भूजल मंत्रालय को शिकायत की गई थी तथा मंत्रालय के अंडर सैकेट्री अरूण कुमार ने हरियाणा के मुख्य सचिव को आर.ओ.प्लांट बंद करने के आदेश जारी किए थे। अंडर सैकेट्री के आदेशों के बाद अवैध आर.ओ.प्लांट को निगम अधिकारियों ने दिखावे के तौर पर सील तो कर दिया किन्तु बाद में परमिन्दर ने निगम अधिकारियों से मिलीभगत कर आर.ओ का संचालन जारी रखा। इस संदर्भ में अगस्त 2017 में क्षेत्रवासियों द्वारा सीएम विन्डो पर फिर से इसकी शिकायत की गई किन्तु उक्त शिकायत को भी निगम अधिकारियों ने धत्ता बता दिया। आर.ओ.प्लांट के संचालन के बावजूद निगम अधिकारियों ने रिपोर्ट की कि मौके पर आर.ओ.प्लांट नहीं चलाया जा रहा है जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि सीएम विन्डो पर शिकायत के बावजूद भी आर.ओ.प्लांट का संचालन बादस्तूर जारी है।
क्या कहते है एक्सईएन-- वार्ड नम्बर-38 के एक्सईएन विजय ढाका का कहना है कि वह स्वयं मौके का मुआयना करेगें और अगर आर.ओ.प्लांट चलता पाया गया या निगम द्वारा लगाई गई सील टूटी मिली तो आर.ओ. संचालक परमिन्दर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: