Saturday, May 26, 2018

युवा आगाज ने पर्यावरण संरक्षण के लिए शुरू की अनोखी मुहिम "सांसे" बनेंगी संजीवनी



campaign-for-environment-faridabad-by-yuva-aagaj

फरीदाबाद-26 मई। हांफते पर्यावरण को दुरस्थ करने के लिए ''सांसे''संजीवनी का कार्य करेंगी। इस अनोखी मुहिम ''सांसे'' की शुरुआत युवा आगाज़ संगठन द्वारा की गई है। संगठन की युवा टीम ने फरीदाबाद के प्रखर समाजसेवी अनशनकारी बाबा रामकेवल से आशीर्वाद लेकर उक्त मुहिम का श्री गणेश किया हैं। इस मुहिम में एक व्यक्ति एक पौधा लगाए और पेड़ बनने तक उसकी रक्षा सुरक्षा का संकल्प ले। इस तरह से शहर हराभरा होगा और पर्यावरण संतुलित होकर सभी निरोगी बनेगें। 
युवा आगाज संग़ठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि फरीदाबाद का नाम देश के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों की सूचि में दूसरे नंबर पर आने से हमें बहुत दुःख हुआ है। हमारी संस्था ने संकल्प लिया हैं कि हम फरीदाबाद को पर्यावरण दृष्टि से अव्वल शहर बनाएंगे।  

युवा आगाज़ संग़ठन की तरफ से पर्यावरण संरक्षण की इस मुहिम की शुरुआत शहर के पर्वावरणविद समाजसेवी बाबा रामकेवल को संकल्प पत्र सौंपकर की हैं। इस मुहिम में "एक व्यक्ति एक पौधा" लगाए और उस पौधे के रखरखाव के लिए एक ट्री गार्ड जरूर लगाएं l बाबा ने फॉर्म में एक नीम का पौधा लगाने की शपथ ली और उसके रखरखाव के लिए एक ट्री गार्ड का भी इंतजाम किया lयुवा आगाज़ के संयोजक जसवंत पवार ने कहा कि सभी साथी अपने जीवन में एक पौधा जरूर लगाएं और उस पौधे को वृक्ष बनने तक उसका रखरखाव करें और युवा आगाज़ और हम सब  की नैतिक जिम्मेवारी बनती हैं कि एक व्यक्ति एक पौधा एक ट्री गार्ड की मुहिम के साथ दिल से जुड़ेl सांसे हो रही कम आओ मिलकर वृक्ष लगाएं हम नारे को सार्थक बनाने में हमारी सहयोग करें। युवा आगाज संगठन के जसवंत पंवार के साथ अजय डागर,अमर रघुवंशी, गिर्राज, चन्दर पाल, अर्जुन का सहयोग सराहनीय हैं। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: