Wednesday, May 2, 2018

पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का शहर बना दुनिया का सबसे दूसरा गंदा शहर; लखन कुमार सिंगला


Environment Minister Vipul Goyal is the world's second most dirty city; Lakhan kumar singla

फरीदाबाद(abtaknews.com) 02 मई,2018; मैं कहता था कि यह भाजपा वाले जनता को केवल जुमलों में फंसाकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। आज एक और सबूत सामने आ गया है। फरीदाबाद को दुनिया का दूसरा सबसे गंदा शहर का नाम मिला है। जिसके लिए फरीदाबाद में रहने वाले हरियाणा के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल की अकर्मण्यता जिम्मेदार है। इसके बाद विपुल गोयल को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यह बात वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने आज मीडियाकर्मियों से कही।
लखन कुमार सिंगला ने कहा कि वास्तव में हमारा फरीदाबाद निरंतर तरक्की कर रहा है लेकिन यह तरक्की गंदे शहरों की सूची में हो रही है। पिछले साल 27 मार्च को एयर क्वालिटी इंडेक्स जांच में फरीदाबाद दिल्ली के बाद दूसरा सबसे प्रदूषित शहर था। वहीं इस साल 29 जनवरी की रिपोर्ट में फरीदाबाद हरियाणा का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर पाया गया। सिंगला ने कहा कि अब तो हद हो गई जब फरीदाबाद को दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर का नाम मिला है। यह सूची विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से जारी की गई है।
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि हाथों में झाडू लेकर फोटो खिंचवाने से सफाई नहीं हो सकती। इसके लिए प्रयास करने पड़ेंगे। आज पूरा शहर गंदगी से अटा पड़ा है। प्रशासन पर शासन की कोई पकड़ नहीं है या कोई मिलीभगत है यह तो सरकार जाने लेकिन फरीदाबाद के लोग दूसरे शहरों में जाने पर अपने शहर का नाम बताने में झिझकेंगे। जिसके लिए पूरी तरह से भाजपा के नेता और पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल जिम्मेदार हैं।
कांग्रेसी नेता लखन कुमार ङ्क्षसगला ने तंज कसा कि स्वच्छ भारत मिशन की धाक अब दुनिया सुन रही है लेकिन शहर में ही रहने वाले पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल को इसकी परवाह नहीं है। सिंगला ने कहा कि हरियाणा का स्वच्छता अभियान शुरू भी फरीदाबाद से किया गया था। जिसका इनाम अब डब्ल्यूएचओ ने दिया है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल को अपनी गलती मानते हुए तुरंत सभी पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्हें दुनिया भर में फरीदाबाद की बदनामी होने पर जनता से माफी भी मांगनी चाहिए।

loading...
SHARE THIS

0 comments: