Saturday, May 5, 2018

केन्द्रीय राज्य मंत्री गुर्जर ने गांव नवादा में नवनिर्मित व्यायामशाला ग्रामीणों को समर्पित की

The Minister of State, Gujjar dedicated the newly constructed gymnasium to the villagers in Nawada

फरीदाबाद, 5 मई(abtaknews.com ) स्वस्थ शरीर में ही,स्वस्थ मन का वास होता है। यह विचार केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने गांव नवादा तिगांव  में नवनिर्मित व्यायामशाला के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित ग्रामवासियो को संबोधित करते हुए कहे। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने  आमजन को शारीरिक रूप से सुदृढ़ कर उन्हें योग के साथ जोडऩे के उद्देश्य से इस मुहिम की शुरुवात की है, जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय वह कम है। उन्होंने कहा कि इस क्रम में प्रदेश भर में बन कर तैयार हुई 309 व्यायामशालाओं का लाभ आज से शुरू हो जाना आमजन की स्वस्थ की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण कदम है। जिसका युवा हो या बुजुर्ग, महिला हो या बालक कर किसी को लाभ मिलेगा। जिससे ये सभी वर्ग शारीरिक व मानसिक रूप से तंदुरुस्त स्वस्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेगे ओर इसी कड़ी में आज जिला फरीदाबाद के पूर्व निर्धारित 11 गांवों में व्यायामशालाओं का शुभारंभ किया गया है।
इस अवसर पर अत्तिरिक्त उपयुक्त जितेंद्र दहियाए एडीएम राजेश कुमार, बेगराज सरपंच सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री द्वारा नवादा तिगांव मे व्यायाम शाला की विधिवत शुरुवात करने के अलावा गांव खेड़ी गुजरान, धौज व पाली में विधायक नगेंद्र भड़ाना, विधायक सीमा त्रिखा  तथा गांव फतेहपुर तगा में विधायक नगेंद्र भड़ाना, विधायक सीमा त्रिखा व जिला परिषद के प्रधान विनोद चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेत्री नीरा तोमर, पार्षद वीर सिंह नैन व राजकुमार वोहरा ने व्यायामशाला का उद्घाटन कर ग्रामवासियों को व्यायामशालाओं के बारे में जानकारी दी।
गांव सोतेई में विधायक टेकचंद शर्मा, महमदपुर में विधायक मूलचंद शर्मा, जाजरू गांव में भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, गांव पावटा व नेकपुर में पंचायत समिति फरीदाबाद के अध्यक्ष तथा गांव बदरौला में पंचायत समिति बल्लभगढ़ के अध्यक्ष व्यायामशाला का शुभारंभ कर उपस्थित जनों को व्यायाम शालाओं के शुरू करने के उद्देशों के बारे मे जागरूक किया।
इन व्यायामशालाओं के बनने से ग्रामीणों को व्यायाम करने, योग करने व खिलाडिय़ों को आगे बढऩे के अच्छे अवसर मिलेंगे तथा एक स्वस्थ समाज की परिकल्पना साकार हो सकेगी ओर आमजन के स्वस्थ्य के दृष्टिगत ये व्यायामशाला मील का पत्थर साबित होगी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: