Sunday, May 6, 2018

बच्चों को भविष्य के हिसाब से तैयार करें शिक्षक, अभिभावक- लखन सिंगला



Prepare the children according to the future Teachers, Parents- Lakhan Singh

फरीदाबाद(abtaknews.com)हमारे छात्र भारत के भविष्य के निर्माता हैंयह बात शिक्षकअभिभावक और छात्र स्वयं भी ठीक से समझकर आगे की तैयारी करें। यह बात वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने एनवीएम पब्लिक स्कूल के 20वें वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर 19 स्थित अग्रसेन भवन में किया गया।
एनवीएम स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह की शुरुआत दीपशिखा प्रज्जवलन के बाद विद्या की देवी मां सरस्वती पूजन के साथ हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला का स्कूल प्रबंधन की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। श्री सिंगला ने कहा कि बच्चे हमारे घर परिवार और देश समाज का भविष्य होते हैं। इसलिए हमें उन्हें इसी हिसाब से तैयार करना होगा। उन्होंने कहा कि आने वाला समय और अधिक प्रतियोगिता वाला होगा। ऐसे में संस्कारों के लिए समय कम बचेगा और लोग केवल प्रतियोगिता में लगे दिखाई देंगे लेकिन जो संस्कारी होगा जीत उसकी जीत सकारात्मक ही होगी। संस्कारी व्यक्ति समाज के हिसाब से अपना हर कार्य करेगा। वह समाज के लिए जीत हासिल करेगा जिससे समाज को लाभ मिलेगा। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को बच्चों को बेहतर शिक्षा का माहौल देने के लिए बधाई दी और अभिभावकों से राय लेते हुए निरंतर शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने की बात कही। लखन कुमार सिंगला ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में बच्चों को संस्कार भी सिखाया जाएगा तो वह दिन दूर नहीं जब भारत पुन: विश्व गुरु बनेगा। इसके लिए बच्चोंशिक्षकों और अभिभावकों को मिलकर ही कार्य करना होगा।
इस अवसर पर ठेकेदार गिरराज शर्माएनवीएम पब्लिक स्कूल के संस्थापक सुभाष शर्मामुकेश अग्रवाल,राजेंद्र कुमारअनिल मित्तलराजेंद्र भाटीरोहित अरोड़ाजीडी गौडएसएन गर्गडा प्रतीक शर्माप्रिंसिपल मंजूजीआशा शर्मादीपक शर्माऋतिक कौशिकबेबी अग्रवालआकाश गुप्ताकुणाल गर्ग आदि मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: