Tuesday, May 15, 2018

पलवल में कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र हथीन के 50 सफल प्रशिक्षुओं को बांटे प्रमाण पत्र

50 successful trainees of computer training center in Palwal, distributed certificate

पलवल, 15 मई(abtaknews.com)जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के तहत संचालित रेडक्रॉस कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र हथीन के 50 सफल प्रशिक्षुओं को आज कमलेश शर्मा चेयरपर्सन जिला रेडक्रॉस सोसाइटी पलवल  प्रमाण-पत्र वितरित किए। इस अवसर पर कमलेश शर्मा ने सभी सफल प्रशिक्षुओ को अपनी शुभकामनाये देते हुए संबोधित करते हुए कहा कि आज का युग कंप्यूटर का युग है तथा बिना कंप्यूटर ज्ञान के जीवन अधूरा सा होता है। सभी सफल प्रशिक्षुओ को कंप्यूटर ज्ञान के आधार पर अच्छी मेहनत से कार्य करते हुए अपने जीवन मे उन्नति करनी चाहिए।
इस अवसर पर संजय कामरा, प्रबंधक आर.आई.सी.टी. ने चेयरपर्सन का स्वागत किया। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए सूचना एवं प्रौद्येगिकी के क्षेत्र मे कार्य करने कि सलाह दी।  गौरतलब हैं कि जिले मे जिला रैडक्रॉॅस सोसाइटी द्वारा आर.आई.सी.टी. कंप्यूटर सेंटर के तहत पलवल, होडल, हथीन और मंदकोला मे कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र चलाए जा रहे हैं। जिला रेड क्रॉस सोसाइटी पलवल के सचिव बिजेंद्र सोरोत ने भी सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर शशिकांत, देशपाल सहरावत, प्रताप सिंह, अंजलि भयाना आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

--------------------------------
पलवल, 15 मई। अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने बताया कि नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा की ओर से औद्योगिक, व्यावसायिक व सरकारी भवनों में बिजली की खपत बचाने के उद्देश्य से अक्षय ऊर्जा संरक्षण उपकरण स्थापित करने वाले संस्थानों से राज्यस्तरीय ऊर्जा सरंक्षण अवार्ड 2016-2017 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके लिए विभाग की वैबसाइट  www.hareda.gov.in  पर निर्धारित प्रोफार्मा उपलब्ध करवाया गया है। यह आवेदन 25 मई तक करना होगा। अधिक जानकारी विभाग की वैबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।
-----------------
पलवल, 15 मई। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव डा. कविता कांबोज ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से नालसा योजना के तहत उड़ान मुझे उडऩे दो अभियान के संदर्भ में 19 मई को दोपहर 1 बजे पंचायत भवन पलवल में बाल विवाह पर खुली सार्वजनिक बहस का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों जैसे प्रोफेसरों, ब्राह्मण / पंडित / सरपंच / आम ग्रामीण आदि भाग लेंगे। यह कार्यक्रम 20 मिनट का होगा। इस कार्यक्रम में बच्चों को बाल विवाह विषय के बारे में जागरूक किया जाएगा। जिसमें कक्षा पांचवी से बारहवीं तक के करीब 100 लड़कियां व 100 लडक़ों को कार्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा। प्राधिकरण की ओर से अलग-अलग गांवों में 68 बाल विवाह निषेध समितियां गठित की गई हैं। इस कार्यक्रम में सभी समितियों से एक-एक सदस्य को कार्यक्रम में हिस्सा लेेने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: