Tuesday, May 8, 2018

वसुन्धरा सिन्गिग टैलन्ट हन्ट का आयोजन, 110 प्रतिभागई हुए शामिल


Vasundhara Sinigung Talent Hunt was organized, 110 participants included
फरीदाबाद (abtaknews.com ) भूपानी स्थित सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र में च्च्वसुन्धरा सिन्गिग टैलेन्ट हन्टज्ज् नामक प्रतियोगिता आयोजित की गयी। यह प्रतियोगिता दो आयु वर्गों, ७ वर्ष से १४ वर्ष एवं  १४ से ३० वर्ष तक की आयु के लोगों के लिए आयोजित की गयी थी जिसमें फरीदाबाद, दिल्ली, गुडग़ांव आदि शहरों के लगभग ११० बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारमभ डा शिरीश भारद्वाज, डायरेक्टर प्रिन्सिपल सतयुग दर्शन विद्यालय, ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। निर्णायक मण्ड्ल में डा अन्जु मुन्जाल, जितेन्द्र गौतम एवं गायक समित भारद्वाज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम का पुरुष्कार वितरण मुख्य अतिथि सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी साथ में मेेनेजिंग ट्रस्टी रेशमा गान्धी एवं  अनुपमा तलवार चेयरपर्सन सतयुग दर्शन संगीत कला केन्द्र के कर कमलों से किया गया। ७ वर्ष से  १४ वर्ष की आयु में वराली सिंह प्रथम, प्रणव अरोरा द्वितीय, बिरेन डेेग तृतीय स्थान पर एवं निहाल और हमिसनी कौशिक को विशेष पुरुष्कार से नवाजा गया। १४ वर्ष से ३० वर्ष की आयु में दृष्टि शर्मा प्रथम, स्मृति द्वितीय, अर्पित तृतीय एवं अनमोल तलवार को विशेष पुरुष्कार से नवाजा गया। प्रथम स्थान पर रहे विजेता को ११०० रुपए, द्वितीय को ५०१ रुपए, एवं तृतीय को २५१ रुपए एवं ट्राफीज, सर्टीफिकेट्स आदि से सममानित किया गया।

सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्ग दर्शक सजन जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि संगीत एक ऐसी अनूठी कला है  जिसको बचपन से निखारा जाए तो बच्चों को मानसिक एवं बौद्धिक विकास के साथ-साथ प्रतिभावान बनाया जा सकता है इसकी पूर्ण जिममेदारी शिक्षकों पर है। कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य दीपेन्द्र कान्त ने मुख्य  अतिथि के साथ-साथ अन्य सभी अतिथियों, प्रतिभागियों, अभिभावकों एवं कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास के लिए धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: