Saturday, April 21, 2018

राष्ट्रपति से सम्मानित निर्मल गांव बदरपुर सेद बना नर्क, घरों में घुसा जोहड का गंदा पानी

Nirmal village honored with President, Badarpur, Made in Hell, dirty water of Jawad pouring into houses

फरीदाबाद (abtaknews.com दुष्यंत त्यागी) 21 अप्रैल,2018; राष्ट्रपति से सम्मानित निर्मल गांव की उपाधि पाने वाला तिगांव विधानसभा का गांव बदरपुर शैैद पंचायतों की अनदेखी और आपसी फूट के चलते नर्क गांव बन गया है, जिस गांव की कभी पूरे देश में स्वच्छता के चलते मिशाल दी गई थी आज उसी गांव में जोहड का गंदा पानी भर चुका है, घरों में घुसे गंदे पानी के चलते गांव में बिमारियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है तो बुजुर्ग और बच्चों से रास्ता निकलना भी दुभर हो गया है। जिसको लेकर गांव के लोगों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और गांव की समस्या से निजात दिलवाने की गुहार लगाई।
Nirmal village honored with President, Badarpur, Made in Hell, dirty water of Jawad pouring into houses

बदरपुर सेद केपूर्व सरपंच देवराज, गृहणी शीतल, महिपाल और मास्टर हरी सिंह ग्रामीणों ने गंदे पानी में खडे होकर हरियाणा सरकार मुर्दाबाद और केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर मुर्दाबाद के नारे लगाए, कभी अपना गांव का नाम लेेने में गर्व महसूस करते थे और करें भी क्यों न क्योंकि उनका गांव एक निर्मल गांव था जिसे खुद राष्ट्रपति ने सम्मानित किया था, मगर धीरे- धीरे पंचायतों की अनदेखी और आपसी फूट के चलते निर्मल गांव नर्क गांव में तब्दील हो गया है। आज आलम ये है कि गांव की गलियों में गंदे पानी की नदी दौडती है, जोहड ओवर फ्लो हो जाने के चलते जोहड का गंदा पानी गांव में वापिस आने लगा है, जिससे घरों में गंदा पानी भर जाने के कारण बिमारियों ने भी दस्तक देना शुरू कर दिया है। 

ग्रामीणों की माने तो 2010 तक गांव एक निर्मल गांव के नाम से जाना जाता है राष्ट्रपति ने भी गांव की स्वच्छता से प्रसन्न होकर सम्मानित किया था मगर अब गांवों की हालत दयनीय हो गई है, गांव में जोहड की सफाई के लिये पैसा आता है मगर सरपंच और अन्य मैम्बर इसे डकार जाते हैं इसलिये गांव की जोहड साफ नहीं हो पाती और गंदा पानी ओवरफ्लो करके गांव में घुस गया है। उनकी मांग है सरकार उनकी दुर्दशा को देखे और उचित कदम उठाकर उन्हें इस नर्क से बाहर निकले।

loading...
SHARE THIS

0 comments: