Saturday, April 14, 2018

उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने भीम राव अंबेडकर को किया याद



फरीदाबाद, 14 अप्रैल,2018(abtaknews.com )हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने जिस विकसित भारत का सपना देखा था, उसे केन्द्र व प्रदेश की वर्तमान सरकार पूरा कर रही हैं। सरकार ने हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाई है तथा गरीब से गरीब व्यक्ति तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया है। 

उद्योग मंत्री सेक्टर-12 स्थित हुडा कन्वैंशन हॉल में डा. भीमराव अंबेडकर की 127वीं जयंती के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया तथा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने उपस्थितजनों को भीमराव अंबेडकर की जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार ने गरीब महिलाओं को धुएं जैसी परेशानी से बचाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत करीब साढ़े तीन करोड़ लोगों को एलपीजी गैस कनैक्शन दिए तथा इसी प्रकार चार करोड़ से ज्यादा घरों में बिजली के कनैक्शन पहुंचाए। सरकार ने अंत्योदय आहार योजना के तहत गरीब व्यक्तियों को लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया, ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रह सके। इसी प्रकार गरीब लड़कियों की शादी में 51 हजार रूपये देने की योजना से अनेक गरीब परिवारों का भला किया। सरकार ने सबका साथ-सबका विकास नारे को बुलंद करते हुए हर वर्ग को आगे बढाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार गरीबों को सिर्फ वोट बैंक तक ही सीमित रखती थी, लेकिन सही मायने में गरीबों का विकास भाजपा की सरकार ने ही किया है। इस अवसर पर उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली लड़कियों को 21 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की।

भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने समाज को नई दिशा दी थी। उन्होंने देश का उत्कृष्टï संविधान बनाया। उनके द्वारा किए गए कार्यों को युग-युगों तक याद किया जाएगा। इस अवसर पर उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, फरीदाबाद के एसडीएम सतबीर सिंह मान, ओपी धामा, मान सिंह , गुलशन, लक्ष्मण तंवर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: