Saturday, April 14, 2018

इनैलो जिला कार्यालय फरीदाबाद में मनाई गई डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती

Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti was celebrated in Faridabad, INO District Office

फरीदाबाद(abtaknews.com)इनैलो जिला कार्यालय फरीदाबाद में डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती हर वर्ष की भांति बड़ी धूमधाम से मनाई गई 7 इस मौके पर जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि महापुरुषों की जयंतियां मनाने से हमें और हमारी युवा पीढ़ी को महापुरुषों के आदर्शो और सिद्धांतों पर चलने की प्रेरणा मिलती है 7 उन्होंने कहा कि आज के दिन इस बात की आवश्यकता है कि हम जात-पात, ऊंच-नीच और साम्प्रदायिकता के भेदभाव को समाप्त कर एक श्रेष्ट भारत के लिए काम करें 7 यहीं  डा. भीमराव अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धांजली होगी।

उन्होंने आगे कहा कि १९९० में जब चौ. देवी लाल देश के उपप्रधानमंत्री थे उस वक्त स्व. ताऊ देवी लाल के प्रयासों से ही  डा. भीमराव अम्बेडकर को मरणोउपरांत भारत रत्न दिया गया था और उनकी प्रतिमा भी लोकसभा में उनके कार्यकाल में ही लगाई गई थी 7 इनैलो पार्टी ने हमेशा किसान और कमेरे वर्ग के लिए अनेकों कार्य किए हैं , जिससे समाज के लोगों में प्रेम और भाईचारा की भावना मजबूत हुई है 7 उन्होंने आगे कहा कि वृद्धावस्था पेंशन, काम के बदले अनाज, जच्चा-बच्चा के पोषण के लिए भत्ता, पिछड़ों व दलितों के लिए चौपाल,  पिछड़ों व दलितों  बस्तियों में सर्वपर्थम कंक्रीट की गलियां, गरीब बच्चों को स्कूल में किताबें- कापियां निःशुल्क व् वजीफा, गरीब कन्या की शादी में कन्यादान जैसे अनेक कल्याणकारी योजनाएं इनैलो शासन के दौरान ही लागू की गई हैं। जिला अध्यक्ष ने १५ अप्रैल रविवार को चौ. अभय सिंह चौटाला की गावं पल्ला स्थित सरस्वती कालोनी में होने वाली जनसभा को भी सफल बनाने के लिए अपने साथियों सहित पहुंचने का आह्वान किया।जिला अध्यक्ष चौ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य में फरीदाबाद ज़िले में हर वर्ष एक गरीब दलित व मेधावी छात्र जिसकी फ़ीस भरने में उसके माँ बाप असमर्थ हों, उसकी सहायता करने की घोषणा भी की, जिसका सभी कार्यकर्ताओं ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

इस मौके पर जिला प्रभारी डा. रामकुमार सैनी ने भी कहा कि  डा. भीमराव अम्बेडकर के सपने को पूरा करने का काम स्व. चौ. देवी लाल ने व पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने अपने शासन के दौरान अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करके किया 7 उन्होंने कहा कि  डा. भीमराव अम्बेडकर ने जो सविंधान बनाया है उसमें विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका तीनों के लिए रूप रेखा तैयार करते हुए सभी के लिए कर्तव्यों व अधिकारों का वर्णन किया गया है। इस मौके पर जिला प्रचार सचिव प्रेम सिंह धनखड़ ने कहा कि  डा. भीमराव अम्बेडकर का मूल मंत्र शिक्षित बनों , संगठित रहो और संघर्ष करो का जो नारा है वह हमें शिक्षा ग्रहण करने, आपस में मिलजुल कर  रहने के साथ-साथ अपने अधिकारों के लिए संघर्षरत रहने की प्रेरणा देता है 7 इसी पथ पर चलते हुए इनैलो पार्टी ने गरीब, दलित व पिछड़ों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं अपने शासन के दौरान लागू की थी।

इस मौके पर ललित बंसल, प्रेम सिंह धनखड़, जगजीत कौर, तेजपाल डागर, हनुमान सिंह खींची, धर्मेन्द्र कुमार, देवेन्द्र तेवतिया, नरेन्द्र अत्रि, रामशरण रौतेला, धारा सिंह, रियासुदीन, धर्मपाल दलाल, विष्णु सूद, ठाकुर उमेश भाटी, अमर नरवत, जीत सिंह डागर, रणबीर चौधरी, सतपाल चपराना, जी आर भड़ाना, ठाकुर राजा राम, देवेन्द्र मान, हरदत्त जांगड़ा, राजेन्द्र ढाका, सतीश रेढू, शेर सिंह डागर, बेगराज नागर, सबीर खान, ईश्वर टिकावली, चमन लाल, ओमदत्त नागर, तेजपाल मुख्य रूप से मौजूद रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: