Monday, April 2, 2018

एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ फरीदाबाद में बवाल, पुलिस पर किया पथराव


Faridabad, against the change in SC / ST Act

फरीदाबाद (abtaknews.com) 02 अप्रैल,2018 ; सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी एक्ट में नई गाइडलाइन जारी किया जाने के बाद फरीदाबाद में सैकड़ो दलितों ने प्रदर्शन किया और इस संशोधन को रद्द करने की मांग की प्रदर्शनकारीयो ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर जाम लगाया और साथ ही रेलवे ट्रैक को जाम किया। प्रदर्शनकारियो ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया और पथराव किया जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक एएसआई घायल हो गए। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। 

फरीदाबाद की सडको प्रदर्शन पर शहर के दलित समुदाय के लोग सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी एक्ट में नई गाइडलाइन जारी किए जाने से नाराज हैं। इनका कहना है कि यह दलित समुदाय के साथ अन्याय है और वह इसे वापिस लेने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

प्रदर्शनकारी मुकेश ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि ये हमारे साथ गलत किया जा रहा है। रवि का कहना है कि हमारे साथ नाइंसाफी की जा रही है। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस बवाल में पुलिस चौकी इंचार्ज जाकिर हुसैन अपने एक अन्य साथी पुलिस कर्मी के साथ उपदर्वियों द्वारा किए गए पथराव में घायल हो गए। सड़क जाम किए खड़ी भीड़ में शामिल लोगों को पुलिस ने काफी देर तक समझाया तब कहीं उन्होंने  जाम खोल दिया है। सुबह अजरौंदा चौक पर पुल के ऊपर जाम लगाया जिसे पुलिस ने समझदारी से खुलवा दिया, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने नीलम चौक, बी के चौक के आसपास बहुत हंगामा आगजनी मचाई हुई है। बदरपुर बॉर्डर से बल्लबगढ़ तक हाईवे क्लियर है यातायात सही तरह से चल रहा है वाहनों का आवाजाही सुचारु रूप से जारी है। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: