Tuesday, April 17, 2018

पाली गांव के बूचडख़ाने को इनेलो विधायक नागेन्द्र भड़ाना की सहमति से पास हुआ; संतोष


The Abattoir of Pali village passed with the consent of INLD MLA Nagar Bhadana; Santosh Yadav

फरीदाबाद 17 अप्रैल(abtaknews.com)प्रवासी नेता  और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद, भारत सरकार के सदस्य संतोष यादव ने इनेलो विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पाली गांव में जो बूचडख़ाना खोला जा रहा है ये इनेलो विधायक की रजामंदी से खोला गया है।उन्होने कहा कि पिछले वर्ष  मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल की रैली के समय भी ग्रामीणों ने इनेलो विधायक नागेन्द्र भड़ाना से बूचडख़ाना रोकने को लेकर मांग रखने की बात कही थी लेकिन ग्रामीणों की मांग को इनेलो विधायक ने नजरअंदाज किया जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। अगर ये बूचडख़ाना पाली गांव में चालू हो गया तो सारे क्षेत्र में महामारी फैल जाएगी और इसकी बदबू से लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा।

संतोष यादव ने कहा कि इनेलो विधायक ने निगमायुक्त फरीदाबाद को जो ज्ञापन दिया वो सब नाटकबाजी है  । यह  केंद्र का मामला है और अगर विधायक की नीयत साफ  होती तो  वो केंद्रीय पर्यावरण मंत्री महेश शर्मा से मिलकर बूचडख़ाने को बंद कराने का प्रयास करते । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इनेलो विधायक ड्रामेबाजी बंद करो अगर ये बूचडख़ाना जल्दी ग्रामीण क्षेत्र से नहीं हटाया गया तो मैं उपवास पर बैठूंगा। इसीलिए आपको कुछ समय दिया जा रहा है कि आप केंद्रीय मंत्री के सामने मांग रखे अगर आप इस कार्य में सक्षम नही है तो  आप विधानसभा से इस्तिफ ा दें और मैं कालोनीवासियों और ग्रामीणों के साथ मिलकर केंद्रीय मंत्रियों के सामने मांग रखूंगा और बूचडख़ाने को बंद करवाऊंगा।संतोष यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का नारा सबका साथ सबका विकास है।इसलिये हमें विश्वास है कि वो एनआईटी-86 की जनता की मांग जल्दी मान लेंगे। आपने भाजपा सरकार को नीचा दिखाने का जो काम किया है उसे कार्यकर्ता बिल्कुल बर्दास्त नही करेंगे।

उन्होने कहा कि केंद्र सरकार हो  या राज्य सरकार क्षेत्र के लिए जो भी योजना लाती है उस योजना के बारे में क्षेत्र के विधायक की सहमति जरूर लेती है अगर उसी समय विधायक ने आवाज उठाई होती तो आज ग्रामीणों को इतनी परेशानी बूचडख़ाने को बंद करवाने के लिए न उठानी पड़ती। बूचडख़ाने को चालू करने की सारी कानूनी प्रक्रिया में विधायक खुद शामिल थे और अब बूचडख़ाने चालू होने पर इनेलो विधायक नाटकबाजी कर रहे हैं । इनेलो विधायक भाजपा सरकार  की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे है इसलिए जनता की आवाज को सरकार तक नही पहुचाते।संतोष यादव ने कहा कि इस बार आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता जमानत जब्त करकर इनेलो विधायक से बदला अवश्य लेगी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: