Thursday, April 19, 2018

ट्रैफिक, यातायात व महिला सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम का आयोजन


फरीदाबाद 19 अप्रैल। गढ़वाल सभा रजि द्वारा संचालित बी.एन.पब्लिक स्कूल की प्रमुख शाख एवं एसजीएम शाखा में प्रार्थना सभा के दौरान सडक़ सुरक्षा एवं महिला सुरक्षा हेतू एक संघ गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में श्री विरेन्द्र सिंह (ताऊ), श्री चमन (एएसआई, दुर्गा वाहिनी फोर्स), श्री विकास एच.एस ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गढ़वाल सभा के अध्यक्ष श्री देव सिंह गुंसाई द्वारा की गयी। इस कार्यक्रम में सभा के उपाध्यक्ष एम.एस.असवाल, राजू रावत, महेन्द्र बिष्ठ, सुरेन्द्र रावत, योगेश बुडाकोटि, दिग्विजय सिंह रणावत भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 
इस अवसर पर टै्रफिक ताऊ ने बच्चो को टै्रफिक सुरक्षा के विभिन्न नियमों, महिला सुरक्षा एवं बच्चो के सुरक्षा से सम्बंधित अनेक बाते को बडे ही रोमांचक तरीके से बताया जिसे बच्चो ने बडे ही रूचि से सुना एवं इन सभी बातों पर अमल करने की बात भी कही। इस अवसर पर ताऊ ने विद्यालय में उपस्थित सभी महिलाओं व शिक्षकों को भीसुरक्षा सबंधी उपायों के बारे में विस्तृत स बताया साथ ही उन्होंने विद्यालय के बस चालक, कंडक्टर तथा महिला अटैंडेंट को भी सुरक्षा सबंधी अनेकेे तरीके बताये।
इस अवसर पर गढवाल सभा के अध्यक्ष श्री देव सिंह गुंसाई ने कहा कि आज जो बाते ताऊ द्वारा इन बच्चो को समझायी गयी है वह सभी बाते आप सभी के लिए एक मील का पत्थर है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी ओर दूसरो की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए और सदैव दूसरो की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने सभी बच्चो को नव सत्र की शुभकामनाएं भी दी साथ ही उन्होंने प्रधानाचार्य बी के यादव, हरियाणा पुलिस व यातायात विभाग का भी आभार जताया।
कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य बी.के.यादव ने कहा कि स्कूल समय समय पर इस तरह की गतिविधियों को बच्चो के समक्ष पेश करता रहता है ताकि बच्चे शिक्षा के साथ साथ समाज के कार्यो में भी अपनी अहम भूमिका निभाये।

loading...
SHARE THIS

0 comments: