Monday, April 9, 2018

भारत बंद को लेकर पलवल के अधिकारीयों की डी सी मनीराम शर्मा के साथ बैठक



पलवल,09 अपै्रल,2018(abtaknews.com)जिलाधीश मनीराम शर्मा ने सामान्य व पिछड़ा वर्ग के 10 अप्रैल को तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के 14 अप्रैल को भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर आपराधिक प्रक्रिया 1973 की धारा-144 के तहत आदेश पारित कर घातक हथियार रखने व पांच से अधिक व्यक्तियों के इक्ट्ठा होकर चलने पर पाबंदी लगाई है। जिलाधीश ने अपने आदेशों मेें स्पष्ट किया कि जिला में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से बिजली सब स्टेशनों, बस स्टैंड, राज्य राजमार्गों, स्वास्थ्य केंद्रों, पेयजल आपूर्ति वाले स्थानों, राष्ट्रीय राजमार्गों, सार्वजनिक स्थानों व सभी राजकीय कार्यालयों के आसपास की 200 मीटर परिधि में यह आदेश लागू किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस परिधि मेें इन स्थानों पर भीड़ के रूप में एकत्रित होने तथा टै्रक्टर-ट्रालियों में इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है। इन आदेशों में बताया गया है कि कोई भी व्यक्ति लाठी, तलवार, बरछा, भाला, चाकू व साइकिल चैन व आग्रेय हथियार लेकर इन स्थानों के आसपास भीड़ के रूप में एकत्रित नहीं हो सकता। डयूटी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों पर यह आदेश लागू नहीं होंगे। इन आदेशों की उल्लंघना करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
-----------------------------
जिलाधीश  मनीराम शर्मा ने पंजाब विलेज एण्ड स्माल टाउन एण्ड पैट्रोल एक्ट-1918 की धारा-3 के तहत सामान्य व पिछड़ा वर्ग के 10 अपै्रल व अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के 14 अपै्रल के भारत बंद के आहवान के मद्देनजर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में ठीकरी पहरा लगाकर गश्त करने संबंधी आदेश पारित किए हैं।
जिलाधीश ने अपने आदेशों में स्पष्ट किया है कि जिला के सभी गांवों के स्वस्थ नौजवानों की जिम्मेवारी लगाई जाती है कि वे इस दौरान गांव में चोरी की वारदात रोकने, सार्वजनिक सम्पत्ति  व आम नागरिकों के जानमाल की सुरक्षा व बचाव के लिए अपने-अपने गांव में ठीकरी पहरा दें ताकि असामाजिक तत्व सक्रिय न हो सके व किसी प्रकार की वारदात को अंजाम न देने पाएं। उन्होंने बताया कि इन आदेशों का प्रभावी ढंग से अनुपालन करवाने की जिम्मेवारी पुलिस अधीक्षक, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी, जिले की सभी ग्राम पंचायतों तथा नगर परिषद व नगर पालिका की होगी। इसके अलावा नगर परिषद पलवल व होडल तथा नगर पालिका हथीन अपने अधिकार क्षेत्र में अपने कर्मचारियों व सभी सामाजिक संगठनों व समुदायों के प्रतिनिधियों को सूचित कर प्रतिमाओं व अन्य धरोहर की सुरक्षा के लिए ठीकरी पहरा लगवाना सुनिश्चित करें।
------------------------------------
पलवल, 09 अपै्रल। जिलाधीश मनीराम शर्मा ने आपराधिक प्रक्रिया-1973 की धारा-22(1)व 23(2)के तहत आदेश पारित कर विभिन्न संगठनों के भारत बंद के आह्वान के दृष्टिगत 10 अपै्रल से 15 अपै्रल,2018 तक विभिन्न स्थानों पर डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए है। जिलाधीश ने कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से तहसीलदार पलवल को थाना सिटी, सदर, कैन्ट तथा रेलवे स्टेशन पलवल व असावटी तथा नायब तहसीलदार पलवल को थाना चांदहट क्षेत्र के लिए डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।  इसी प्रकार तहसीलदार होडल को थाना होडल व रेलवे स्टेशन होडल, नायब तहसीलदार होडल थाना हसनुपर व नायब तहसीलदार हथीन को थाना हथीन व बहीन क्षेत्र के लिए डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि उपमण्डलाधीश पलवल, होडल व हथीन अपने-अपने क्षेत्रों के लिए ओवर ऑल इंचार्ज होंगे।
-------------------------------
उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि जिले की सभी अनाजमंडियों में गेंहू खरीद के पर्याप्त प्रबंध व आवश्यक सुविधाएं होनी चाहिए। किसानों को अपनी फसल की बिक्री करने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।
उपायुक्त ने यह निर्देश सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला प्रशासन व खरीद एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि खरीद सीजन के दृष्टिगत अनाज मंडियों में गेंहू की बिक्री निर्बाध रूप से होनी चाहिए। खरीद प्रक्रिया के दौरान सभी अनाज मण्डियों व खरीद केन्द्रों पर उठान, तिरपाल व बारदाने की पर्याप्त व्यवस्था समय पर करवाना सुनिश्वित किया जाए, ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।
सहायक खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी विनय मुद्गिल ने बैठक में बताया कि अब तक पलवल जिला स्थित विभिन्न अनाज खरीद मण्डियों में खरीद एजेन्सियों द्वारा कुल एक लाख 83 हजार 336 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है। जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 09 हजार 455 मीट्रिक टन, हैफेड द्वारा 60 हजार 417 मीट्रिक टन, भारतीय खाद्य निगम द्वारा 54 हजार 887 मीट्रिक टन व हरियाणा वेयर हाउस कॉरपोरेशन द्वारा 58 हजार 577 मीट्रिक टन गेंहू की खरीद की गई है। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी, नगराधीश आशिमा सांगवान, हथीन के उपमण्डल अधिकारी(ना.)मुनीष शर्मा, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, हथीन जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक, भारतीय खाद्य निगम, हरियाणा वेयरहाउस कॉरपोरेशन, हैफेड के अधिकारियों के अतिरिक्त जिला की सभी मार्केट कमेटियों के सचिव भी मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: