Saturday, April 14, 2018

भाजपा नेता राजेश नागर ने बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को किया याद

BJP leader Rajesh Nagar remembered Baba Saheb, Dr. Bhimrao Ambedkar

फरीदाबाद(abtaknews.com) बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव भुआपुर हरिजन चौपाल पर कार्य्रकम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करके राजेश नागर ने की। इस अवसर पर उपस्थितजनो को सम्बोधित करते हुए बाबा साहेब ने सदैव गरीब, असहाय व मजदूर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया और वो ही हमें करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का एक स्वप्न था कि सभी वर्ग शिक्षित हो और आत्मनिर्भर बने और  आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी शिक्षा को बेहतर बनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने सदैव सच्चाई व ईमानदारी का रास्ता अपनाया और लोगों को भी इन रास्तों पर चलने के दिशा निर्देश दिये।

श्री नागर ने कहा कि डॉ.बाबा साहेब आंबेडकर भारतीय संविधान के शिल्पकार और आज़ाद भारत के पहले न्याय मंत्री थे। सामाजिक भेदभाव के विरोध में कार्य करने वाले सबसे प्रभावशाली लोगो में से एक बाबा साहेब ही  थे। विशेषत: बाबा साहेब आंबेडकर को भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनेता और समाज सुधारक के नाम से जाने जाते है।उन्होंने कहा कि महिलाओं,मजदूरो और दलितों पर हो रहे सामाजिक भेदभाव के खिलाफ  आवाज़ उठाने और लढकर उन्हें न्याय दिलाने के लिए भारतरत्न डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को सदा आदर से स्मरण किया जाते है।

इस अवसर पर हरिराम ब्लाक मैम्बर, उम्मेद सरपंच, राम चन्द, दीप चंद, नैन सिंह, शिव चरण, जयराम, राजेन्द्र मैम्बर, टेकचंद, धन सुरा, धर्म सिंह, खुमी माली, हरनाम, राम सिंह सरपंच, हरिचंद, हरबंस, राम सिंह सरपंच, हरिचन्द पण्डित साहबाद, किमने सिंह, सतबीर, विक्की, राकेश हवलदार, प्रमोद राम किशन, हंसराज मैम्बर, समर सिंह, प्रभु दयाल, श्रीचन्दर, दिनेश, सुनील, दीपचंद फोरमैन सहित सेकडो ग्रामीण उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: