Tuesday, April 3, 2018

बच्चे देश का भविष्य है इन्हें संवारना और सहज कर रखना हम सभी का कर्तव्य ; रूपसिंह नागर



फरीदाबाद, 3 अप्रैल,2018(abtaknews.com )बच्चे देश का भविष्य है इन्हें संवारना और सहज कर रखना हम सभी का कर्तव्य बनता  है यह उदगार वरिष्ठ समाजसेवी रूप सिंह नागर ने एनआईटी स्थित प. अमरनाथ स्कूल में शिक्षा एक अभियान ट्रस्ट द्वारा उन बच्चों को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपनी अपनी कक्षाओं में अव्वल आकर अपना एवं अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया। इस अवसर पर सभी बच्चां को संस्था के पदाधिकारियों ने समाजसेवी रूप सिंह नागर के हाथों पुरस्कार भेंट किये गये।

श्री नागर ने कहा कि शिक्षा ही वह माध्यम है जिससे आप एक सफल इंसान बन सकते है और इसको प्राप्त करने में आप सभी को पूरी ईमानदारी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो बच्चा शिक्षा को प्राप्त करने में पूरी तरह से ईमानदारी बरतता है वह एक सफल व्यक्ति बनकर देश, प्रदेश व जिले सहित अपने अभिभावकों का नाम रोशन करते है।इस अवसर पर शिक्षा एक अभियान ट्रस्ट के प्रधान राहुल शर्मा, महासचिव सुधीर मेहता, संस्थापक नीलम शर्मा सहित अन्य ने संयुक्त रूप से बताया कि आज संस्था द्वारा उन 15 बच्चो को सम्मानित किया गया जो कि जिले के विभिन्न स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे है और अपनी अपनी कक्षाओं में अव्वल आये है। उन्होंने बताया कि संस्था समय-समय पर इस तरह ेकार्यक्रमों का आयोजन कर बच्चो के उत्साह को बढ़ावा दे रही है एवं शिक्षा की अलख जगा रही है।

इस अवसर पर दीप्ति अग्रवाल, गौव मेहंदीरत्ता, ओम प्रकाश गोयल, नीना, नीरज, पल्लवी अग्रवाल, मनीष गोयल, स्वाती व डा. अनुज सहित अन्य संस्था के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।





loading...
SHARE THIS

0 comments: