Wednesday, April 4, 2018

ट्रेने देरी से चलने के कारण यात्रियों ने काटा जमकर बवाल, पत्रकारों से बदसलूखी, तोडे कैमरें


Travelers delayed due to late delay, passengers were fatigued, offended journalists, Todd Cameron

फरीदाबाद(abtaknews.com) 04 अप्रैल,2018 : ट्रेनों के देरी आने से नाराज सैकड़ों रेल यात्रियों ने आज देर शाम ओल्ड फरीदाबाद और बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं इन यात्रियों ने एक मालगाड़ी को भी ट्रैक पर रोक लिया। बल्लभगढ़ में रेलवे स्टेशन पर पथराव करने की भी सूचनाएं मिली। ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर मामले की कवरेज करने गए दो मीडिया कर्मियों ने जब इस हंगामे की तस्वीर लेने की कोशिश की तो हुड़दंगी युवको ने पहले उनके साथ धक्का मुक्की की और फिर उनका कैमरा छीनकर रेल ट्रैक पर उठाकर फेक दिया जिसके कारण कैमरा टूट गया. आनन - फानन में  जीआरपी पुलिस बल ने हुड़दंग कर रहे यात्रियों को रेल ट्रैक से हटाया और मालगाड़ी को रवाना किया। मीडिया कर्मियों का कैमरा तोड़े जाने की शिकायत जीआरपी पुलिस को दे दी गई है।  
Travelers delayed due to late delay, passengers were fatigued, offended journalists, Todd Cameron

गुस्सा इंसान का सब बड़ा दुश्मन होता है ये जानने  के बावजूद भी इंसान अपने गुस्से पर काबू पाने में नाकाम रहता है जिसका जीता जागता उदाहरण ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। दरअसल आज शाम से ही दिल्ली के कई स्टेशनों पर दैनिक यात्रियों ने रेल ट्रैक पर प्रदर्शन कर रेलवे लाइने बाधित की हुई थी जिसके चलते नार्थ रेलवे के रुट की सभी ट्रेने जहाँ थी वह वही रोक दी गयी. कई घंटो तक रुकी हुई ट्रेनों को लेकर यात्रियों का सब्र टूटने लगा और कुछ लोग उतरकर अन्य यातायात के साधनो के जरिये अपनी मंजिल की तरफ चले गए लेकिन जायदातर यात्री ट्रेन के चलने का इन्तजार करने लगे की उनका धीरज गुस्से में बदल गया और गुस्साए यात्रियों ने ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर हंगामा करना शुरू कर दिया और वहां से जा रही माल गाडी को भी रोक लिया। इस बात की सूचना जब पत्रकारों को लगी तो फोटोजर्नलिस्ट सुभाष शर्मा और जोगेंद्र शर्मा इस हंगामे को कैद करने जब स्टेशन पर पहुंचे और उन्होंने अपने कैमरे से तस्वीरें लेने की कोशिश की तो गुस्साए युवा यात्रियों ने अपनी फोटो खींचते देख फोटो जर्नलिस्ट की तरफ तेजी से आये और उसके साथ धक्का मुक्की की और कैमरे को तोडने के लिए कैमरा खींचा और सीधे ट्रैक पर फेक दिया जिसके कारण कैमरा टूट गया. वही स्टेशन पर मौजूद पुलिस जब युवको की तरफ आयी तो वह वहां से फरार हो गए. पीड़ित पत्रकार ने अपने ऊपर हुई आपबीती कैमरे के सामने बतायी और उसने बताया की  इस बात की शिकायत जीआरपी पुलिस को दे दी  है और अब उसे सिर्फ और सिर्फ इन्साफ की दरकार है.

मामले में जीआरपी पुलिस से बात करने की बात की तो उन्होंने अपने आलाधिकारियों के यहाँ ना होने की बात कही और आफ दा  रिकॉर्ड कहा की वह मिडिया बंधुओ के साथ है और जल्दी ही उक्त युवको को पकड़ा जाएगा और आगे की कार्यवाही की जायेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: