Wednesday, April 18, 2018

पलवल में शहीदों के नाम से लगाए गए तीन स्वागत द्वार


पलवल, 18 अप्रैल(abtaknews.com) मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव के प्रयासों व स्थानीय लोगों के सहयोग से बुधवार को पलवल शहर में शहीदों तथा महापुरूषों के नाम पर 3 स्वागत द्वार लगाए। इन द्वार के लगने से शहर की सुंदरता में चार चांद लग गए हैं। शहरवासियों ने इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला का आभार प्रकट किया है। 
बता दें कि पहला स्वागत द्वार जवाहर नगर कैंप की ओर जाने वाले प्रमुख प्रवेश मार्ग पर शहीद मदनलाल धींगड़ा के नाम से लगाया गया है। मदनलाल धींगड़ा ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ते हुए सन 1909 में तत्कालीन अंग्रेजी हुक्मरान लार्ड विलियम कायली को लंदन में जाकर गोलियों से भून कर मौत के घाट उतार दिया था तथा इस हत्या करने के आरोप में उन्हें 17 अगस्त 1909 को लंदन में ही फांसी दे दी गई थी।  उनकी याद में लगाए गए स्वागत द्वार के लिए शहीद धींगड़ा वैल्फेयर सोसायटी पलवल के अध्यक्ष लव कुमार धींगड़ा ने दीपक मंगला का हार्दिक आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि शहीदों को सम्मान देने के लिए उनका संगठन व समाज सदैव ऋणी रहेगा। 
वहीं दूसरा स्वागत द्वार असावटा रोड पर शहीद महीलाल के नाम से लगाया गया है। इसके लिए कई नागरिकों ने नगर परिषद तथा दीपक मंगला का आभार जताया है। जबकि तीसरा स्वागत द्वार महाराजा सूर सैन के नाम से सोहना रोड पर लगाया गया है। 
शहीदों तथा महापुरूषों के नाम पर स्वागत द्वार लगने से उत्साही लोगों ने शासन, प्रशासन, मुख्यमंत्री, उनके राजनीतिक सचिव तथा नगर परिषद का भी आभार जताया है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: