Monday, April 23, 2018

बी.एन.शिक्षण संस्थान में आयोजित की गयी चित्रकला प्रतियोगिता


Bachelor of Painting Competition organized at the Institute of Education

फरीदाबाद 23 अप्रैल,2018(abtaknews.com)गढ़वाल सभा द्वारा संचालित  बी .एन. पब्लिक स्कूल की प्रमुख शाखा के प्रांगण में ‘पृथ्वी बचाओ व जल बचाओ‘ को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय की सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।   इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रधानाचार्या श्री बी के यादव तथा समस्त अध्यापकों के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर गढवाल सभा के अध्यक्ष श्री देव सिंह गुंसाई, महासचिव सुरेन्द्र रावत, उपाध्यक्ष एम एस असवाल, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि, राजू रावत, महिन्द्र बिष्ठ, सहित दिग्विजय सिंह रणावत मुख्य रूप से उपस्थित रहे और सभी ने बच्चो का उत्साह बढाया।

इस अवसर पर अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने कहा कि बी.एन.शिक्षण संस्थान बच्चो के सर्वागीण विकास के लिए प्रयासरत है और उनकी सभी शिक्षण संस्थाओ में बच्चो को शिक्षा के साथ साथ खेेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अन्य तरह की गतिविधियों का प्रशिक्षण अनुभवी शिक्षकों द्वारा दिया जाता है  ताकि स्कूल से जाने वाले छात्र-छात्राएं हर मुकाम पर कामयाब बन सके।

प्रधानाचार्या  बी.के.यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से सभी बच्चों ने जल एवं पृथ्वी के बिना जीवन संभव नही है  का संदेश दिया और अपनी अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। श्री यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पांचवी कक्षा की कोमल सिंह, आठवी की मनोरमा व दसवी के दिपंाशु ने प्रथम स्थान व बारहवी कक्षा की दिखा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी तरह द्वितीय स्थान पर चौथी कक्षा की यांशिका, सातवी की रिफत, नौकव की स्नेहा आहूजा तथा 11वीं की प्रेरणा नासवा रही। उन्होंने बताया कि इसी तरह तृतीय स्थान पर चौथी कक्षा की भूमि, सातवी कक्षा की खुशी सिंह, नौवी कक्षा की चरणजीत कौर तथा बाहरवी कक्षा की जागृति रही। तीसरी कक्षा की जैनप सैफी औरे दूसरी कक्षा की दीपिका कुमारी को अध्यक्ष श्री देव सिंह गुंसाई, दिग्विजय सिंह राणावत द्वारा सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह प्रतियेागिता चित्रकला अध्यापिका कल्पना सिंह के सहयोग से सम्पन्न हुई। इस अवसर पर प्रधानाचार्या डा. बी के यादव ने सभी अध्यापकगण व विद्यार्थियों को मुबारकबाद दी।


loading...
SHARE THIS

0 comments: