Monday, April 23, 2018

सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को दी जानकारी ;डॉ एम पी सिंह


Information given to school children in road safety awareness program; Dr. MP Singh

फरीदाबाद (abtaknews.com)परिवहन आयुक्त, हरियाणा, चण्डीगढ के आदेशानुसार 29वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक मनाया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम को सम्पन्न करने के लिए अतुल कुमार, उपायुक्त के दिशा निर्देशन में व जितेन्द्र दहिया, अतिरिक्त उपायुक्त-कम सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकारी, फरीदाबाद के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा0 एमपी सिंह ने राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सीही, सैक्टर-8 और राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बल्लबगढ में दिनांक आज 23.04.2018 को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विद्यार्थियों को जागरूक किया और समाज के लोगों को जागरूक करने के लिए विद्यालय के विद्यार्थियों ने रैली निकालकर जन-जन को संदेश दिया। डबुआ कालोनी स्थित एस.बी.हाई स्कूल मंे सड़क सुरक्षा सम्बन्धी विषय पर पैन्टिंग, ड्राईंग, कम्पटीशन कराये गये और विजेताओं को ट्रोफी देकर सम्मानित भी किया गया।

अनिता शर्मा ने कार्यक्रम की विधिवत् शुरूआत की और हरी झण्डी देकर रैली को रवाना किया। अनिता शर्मा ने कहा कि बालिकाएं प्रचार और प्रसार का सही माध्यम है। विद्यार्थी जीवन में सरकार के नियम और कानूनों की पालना कराने में बालिकाओं की अहम भूमिका रहती है। सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा0 एमपी सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मानव जीवन अमूल्य है। इसको सड़क हादसे का शिकार नहीं होने देना चाहिए और डा0 सिंह ने कहा कि भाई अपनी बहनों को बहुत प्यार करते हैं। बहनों को हेलमेट पहनने के लिए और सीट बैल्ट लगाने के लिए आग्रह करना चाहिए और कहना चाहिए कि मुझे सूट, साड़ी या जेवर नहीं चाहिए, मुझे राखी बांधने के लिए भैया चाहिए। उक्त भाव पर सभी अध्यापकों और विद्यार्थियों की आंखे नम हो गई और सभी ने शपथ ली कि हम अवश्य अपने माता-पिता, भाई-बहन और आस-पड़ौस के लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जागरू करेंगे और अपने जीवन में कभी भी नियमों की अवहेलना नहीं करेंगे।
उक्त अवसर पर राजकीय हाई स्कूल, मच्छगर के मुख्य अध्यापक विष्णु दयाल शर्मा, राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य श्रीमति गिरधर, राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पन्हेड़ा की प्राचार्य श्रीमति हेमलता, राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बल्लबगढ के प्राचार्य रमेश चन्द शर्मा, पीटीआई लोकेश व अन्य विद्यालय के अध्यापक और प्राध्यापक भी मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: