Saturday, April 14, 2018

आम आदमी पार्टी के नेता गिर्राज शर्मा ने डॉ बाबा भीमराव अंबेडकर को किया याद

Aam Aadmi Party leader Giriraj Sharma remembers Dr. Baba Bhimrao Ambedkar

फरीदाबाद(abtaknews.com ) आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गिर्राज शर्मा ने आज सैकड़ा आप पदाधिकारियेां व कार्यकर्ताओं के साथ ओल्ड फरीदाबाद स्थित बाबा डा. भीमराव अ बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर उन्हें श्रृद्धाजंलि अर्पित की।  इस अवसर पर गिर्राज शर्मा ने कहा कि डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर भारतीय संविधान के शिल्पकार और आज़ाद भारत के पहले न्याय मंत्री थे। सामाजिक भेदभाव के विरोध में कार्य करने वाले सबसे प्रभावशाली लोगो में से एक महापुरूश थे। विशेषत: बाबासाहेब आंबेडकर, भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनेता और समाज सुधारक के नाम से जाने जाते है।
Aam Aadmi Party leader Giriraj Sharma remembers Dr. Baba Bhimrao Ambedkar

श्री शर्मा ने कहा कि भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को महिलाओं, मजदूरों और दलितों पर हो रहे सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज़ उठाने और लडकर उन्हें न्याय दिलाने के लिए सदा आदर से स्मरण किया जाता है। उन्होंने अपना पूरा जीवन असहाय लोगों को उनका अधिकार दिलाने में व्यतीत किया।  गिर्राज शर्मा ने कहा कि डा.भीमराव आंबेडकर को आम तौर पर बाबासाहेब के नाम से जाने जाता है जिन्होंने आधुनिक बुद्धिस्ट आन्दोलनों को प्रेरित किया और सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध दलितों के साथ अभियान चलाया,। वे स्वतंत्र भारत के पहले विधि शासकीय अधिकारी थे और साथ ही भारत के संविधान निर्माता भी थे।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी एनआईटी अध्यक्ष अखिल भडाना ने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर जी बहुत कुशल विद्यार्थी थे, उन्होंने कोलंबिया विश्वविद्यालय और लन्दन स्कूल ऑफ़ इकनोमिक से बहुत सारी क़ानूनी डिग्री प्राप्त की और अलग.अलग क्षेत्रो में डॉक्टरेट कर शिक्षा की अलख जगाई, उनकी कानून, अर्थशास्त्र और राजनितिक शास्त्र पर अनुसन्धान के कारण उन्हें विद्वान की पदवी दी गयी थी। आज हम सभी को उनके बताये हुए मार्गो पर चलकर देश व प्रदेश से भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को दूर भगना है ओर उन गरीब, असहाय व मजदूर वर्ग का अधिक से अधिक उत्थान करना है।

इस अवसर पर अखिल भडाना, सुनील ग्रोवर, राजूददीन, हीरालाल सोनी, विद्या सागर कौशिक, भगवानदास, कुलदीप चावला, राजन गुप्ता सहित अन्य आम आदमी पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता  ने अपने अपने सम्बोधन में बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का एक महापुरूश बताया और उनके बताये हुए दिशा निर्देशों पर चलने का प्रण किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: