Monday, April 23, 2018

फरीदाबाद में पोषण एवं स्वच्छता को लेकर जागरूक किया


Conscious about Nutrition and Cleanliness in Faridabad

फरीदाबाद 23 अप्रैल,2018(abtaknews.com) महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी विमलेश कुमारी के नेतृत्व में पोषण एवं स्वच्छता दिवस पर क्षेत्र मुजेसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें समस्त क्षेत्र की वर्करो तथा महिलाओं ने बढचढ कर हिस्सा लिया।  इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में डा. नीरू  एवं श्री नरेश सिंह न्यूट्रीशियन अधिकारी ने हिस्सा लिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए डा. नीरू एवं श्री नरेश कुमार ने संयुक्त रूप से  पोषण एवं स्वच्छता पर अपने अपने विचार रखे और इन दोनो को ही सभी को अपनाने की सलाह दी साथ ही उन्होंने वर्करो एवं महिलाओं को भी इस बारे में जानकारी दी ताकि वह अपने अपने सेन्टरो के आसपास रहने वाली महिलाओं को जागृत कर सके।

डा. नीरू व नरेश कुमार ने कहा कि स्वच्छता ही वह है जिससे हम सुंदर दिख सकते है अगर हम अपने अंदर और बाहर दोनो जगह पर स्वच्छता रखेंगे तो हम कभी बीमार नहीं पड सकते इसीलिए स्वच्छता के लिए सभी को जागरूक करें।इस अवसर पर सुपरवाईजर सुरेखा देवी उपस्थित एरिया की महिलाओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपने आसपास सफाई रखे तथा खाने पीने पर भी ध्यान दे। हरि सब्जियों तथा मौसमी फल खाये और अपने आसपास कूडा ना डाले।




loading...
SHARE THIS

0 comments: