Monday, April 23, 2018

राज्यमंत्री कर्ण देव कांबोज ने पलवल, औरंगाबाद व होडल की अनाज मंडी का किया दौरा

Minister of State, Karan Dev Kamboj visited Palwal, Aurangabad and Hoodl's Anaj Mandi on Monday.
पलवल,23 अप्रैल(abtaknews.com ) हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति राज्यमंत्री कर्ण देव कांबोज ने सोमवार को पलवल, औरंगाबाद व होडल की अनाज मंडी का दौरा कर गेंहू की आवक व उठान कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मंडी में  किसान द्वारा लाए गए गेंहू का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों  को फिजिकल वैरिफिकेशन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडी में आए गेंहू की नमी व गेंहू के कट्टे का तोल करके माप यंत्रों की जांच पड़ताल भी की। उन्होंने मौसम खराब होने के दृष्टिगत तिरपाल सहित अनाज मंडी में सभी मूलभूत सुविधाओं की समूचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।

मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले वर्ष की आवक से अधिक गेंहू की खरीद होने के कारण पिछले कुछ दिनों से खरीद बंद हो गई थी। उन्होंने बताया कि बॉर्डर के समीप की मंडियों में ट्रेडिंग ज्यादा होती है। ट्रेडिंग को रोकने के लिए सरकार ने नाकाबंदी कर रखी है। मंत्री ने बताया कि बारदाने की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि सभी मंडियों में जल्द से जल्द पीवी (फिजीकल वैरीफीकेशन) करवाकर खरीद शुरू कर दी जाएगी। किसान को निराश नहीं किया जाएगा, जो किसान अपना अनाज लेकर मंडियों में आया है उसका एक-एक दाना खरीदा जाएगा।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने ढेरियों पर जाकर खरीद कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मंडी का दौरा करते हुए खरीब एजेंसियों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे उठान के कार्य में तेजी लाएं। खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने सभी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को कहा कि वे खरीद के पश्चात गेहूं के उठान को सही तरीके से करते रहें, ताकि मंडी में आने वाले गेहूं को डालने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध होती रहे। उन्होंने बारदाने व तिरपाल आदि की उपलब्धता तथा अन्य सुविधाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। मंडी में उन्होंने किसानों व आढतियों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करने का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, विधायक टेकचन्द शर्मा, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, उपायुक्त मानीराम शर्मा, एसडीएम एस के चहल, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक मोहन लाल, जिला खादय एवं आपूर्ति अधिकारी जीतेश गोयल, एफ सी आई के एरिया मैनेजर अरुण मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पलवल मार्किट सचिव इंद्रपाल सिंह सहित पलवल अनाज मंडी के प्रधान तीरथ दास व अन्य मौजूद थे।होडल मंडी में भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला,मार्किट कमेटी होडल के चेयरमैन जगमोहन गोयल, होडल मार्किट कमेटी सचिव लेखचन्द, होडल मंडी के प्रधान सतपाल व आढ़ती मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: