Saturday, April 7, 2018

दीपक ने किया पलवल के राजीव नगर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ


पलवल, 07 अप्रैल,2018(abtaknews.com) मुख्यमंत्री हरियाणा के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं, जिससे लोगों को उनके घर-द्वार के पास ही स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो रही हैं। यह वक्तव्य दीपक मंगला ने गत सांय राजीव नगर में अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहे।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राजीव नगर में अर्बन पीएचसी के शुभारंभ से शहर के लाइनपार क्षेत्र स्थित राजीव नगर के साथ-साथ मोहन नगर, कैलाश नगर, शमशाबाद, सलागढ़ व इस्लामाबाद के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए सरकार ने हर जिला में मेडिकल कालेज खोलने की योजना बनाई है। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला पलवल में रूबेला व खसरा के लिए टीकाकरण अभियान  चलाया जाएगा, इसलिए सभी लोगों को इस अभियान का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजीव नगर में बनी अर्बन पीएचसी में डाक्टर, नर्स व तकनीकी स्टाफ की नियुक्ति होगी, जो आसपास के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएंगे। 
इस अवसर पर पलवल निगरानी समिति के चेयरपर्सन मुकेश सिंगला, सिविल सर्जन डा. बीरसिंह सहरावत, उप-सिविल सर्जन डा. अजय माम, अर्बन पी.एच.सी. से डा. अनु, सतपाल डागर, मधु चौधरी, ममता रावत के अलावा अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, पार्षदगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: