Monday, April 9, 2018

उत्तराखंड भ्रातृ मण्डल द्वारा धूमधाम से मनाया गया बैसाखी कौथिक


Khatika Kothik celebrated by Uttarakhand Fraternity

फरीदाबाद 9 अप्रैल,2018(abtaknews.com)उत्तराखंड भ्रातृ मण्डल रजि द्वारा सेक्टर-3 फरीदाबाद में बैसाखी कौथिक-2018 हमारी सांस्कृति धरोहर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जयंती भारद्वाज एवं डा. देव प्रसाद भारद्वाज प्रान्त कार्यवाह राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ, हरियाणा प्राप्त द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  उद्योग मंत्री विपुल गोयल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में धन सिंह रावत (उच्च शिक्षा मंत्री उत्तराखंड सरकार) उपस्थित रहे विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, गढवाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई, कुलदीप भण्डरी, पार्षद कपिल डागर सहित गढवाल सभा के  वरिष्ठ उपप्रधान एम.एस. असवाल,महासचिव सुरेन्द्र रावत, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि, प्रदीप नेगी, राजू रावत, ओम प्रकाश गौड ने शिरकत की।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विपुल गोयल ने कहा कि उत्तराखंड समाज के लोग काफी मधुर एवं अनुशासन प्रिय होते है और उनकी यही छठा देश ही नहीं विदेशो में भी जानी जाती है। इस अवसर पर आयोजित कार्यकम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री धन ङ्क्षसह रावत ने कहा कि उत्तराखंड की सौंदर्यीकरण की गाथा देश में ही नहीं विदेशो में भी जाना जाता है। उन्होंने कहाकि उत्तराखंड की परम्परा, संस्कृति अपनी एक अलग ही पहचान रखती है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड समाज को मजबूत बनाने में उत्तराखंड वासी सदैव अपनी प्राथमिकता दिखाये ताकि समाज मजबूत होगा तभी आप भी मजबूत रहेंगे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए गढ़वाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने कहा कि गढवाल सभा सदैव उत्तराखंड समाज के उत्थान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि गढवाल सभा का मुख्य उददेश्य उत्तराखंड समाज के प्रत्येक सदस्य व परिवार की अधिक से अधिक मदद करनी एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने कहा कि आज गढवाल सभा के सानिध्य में कई शिक्षण संस्थान चल रहे है जहां उत्तराखंड समाज सहित अन्य समाज के लोगों को शिक्षा मुहैया करायी जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ साथ समाज के अन्य कार्यो में भी गढवाल सभा समय समय पर अपना पूर्ण योगदान देती है।

कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा,  कुलदीप भण्डारी, कपिल डागर सहित अन्य भी सम्बोधित कर उत्तराखंड समाज को अपना पूर्ण सहयोग देने की बात कही। कार्यकम के अंत में उत्तराखंड भ्रातृ मण्डल के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह राणा, महासचिव राजेन्द्र सिंह उपरारी, श्याम सिंह रावत, सांस्कृतिक सचिव मुकेश नेगी ने मण्डल के कार्यो के बारे में विस्तृत से जानकारी दी एवं कहा कि मण्डल सदैव सामाजिक व धार्मिक कार्यो में अपनी अहम भागीदारी निभाता है। अंत में आये हुए अतिथियों का मण्डल के समस्त पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।



loading...
SHARE THIS

0 comments: