Wednesday, April 25, 2018

अजमेर से फरीदाबाद में गोकशी के लिए लाई गई 80 गायों को गौरक्षकों ने सीकरी से मुक्त कराया


80 cows brought for Gokshi from Ajmer to Faridabad, freed them from Sikaraks

फरीदाबाद (abtaknews.com) 25 अप्रैल,2018;  गौरक्षकों ने अजमेर राजस्थान से फरीदाबाद के एक गांव में गोकशी के लिए लाई जा रही 80 गायों को मुक्त कराया है। 5 लोग अजमेर से इन्हें पैदल-पैदल फरीदाबाद के गांव धौज ला रहे थे, जिनमें से गौरक्षकों ने एक आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया जबकि 4 भागने में कामयाब हो गए। इतनी भारी मात्रा में फरीदाबाद में पहली बार गायों को मुक्त कराया गया है। पुलिस ने गायों को कब्जे में ले लिया है तथा इन सभी गायों को फिलहाल हरफला गांव में रखवाया गया है तथा आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

सीकरी पुलिस चौकी इंचार्ज अनिल कुमार के मुताबिक फरीदाबाद के हरफला गांव में गौरक्षकों ने गौतस्करों से मुक्त कराया है। गौरक्षकों को सूचना मिली थी कि 5 लोग अजमेर राजस्थान से 80 गायों को फरीदाबाद के धौज गांव में गौ तस्करी के लिए ला रहे हैं। उन्होंने पुलिस से संपर्क साधा और हरफला गांव के पास पहुंचते ही छापा मार दिया। छापा मारते ही एक गौ तस्कर हत्थे चढ़ गया, जबकि चार भागने में कामयाब हो गए। पकड़ा गया आरोपी हिंदू धर्म से बताया जाता है। वहीं पुलिस की माने तो उन्हें सूचना मिली थी की 80 गायों को गौ तस्करी के लिए कुछ लोग अजमेर से लाकर उन्हें धौज गांव ले जाया जा रहा है। गौरक्षकों की सूचना पर  पुलिस ने  हरफला गांव से 80 गाय बरामद कर ली तथा एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया। जबकि बाकी आरोपी भागने मेंं कामयाब हो गए। पुलिस मामलेे की जांच कर रही है।

गौ रक्षक अशोक बाबा ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि अजमेर से 5 लोग पैदल-पैदल 80 गायों को फरीदाबाद के धौज गांव में ला रहे हैं ।  सूचना मिलते ही वे अपने साथयों के साथ पुलिस को लेकर हरफला गांव में पहुंचे तो 4 लोग भागने में कामयाब हो गए, जबकि एक व्यक्ति को उन्होंने दबोच लिया। इन गायों को गौतस्करी के लिए लाया जा रहा   





loading...
SHARE THIS

0 comments: