Sunday, April 8, 2018

कम्युनिटी सेन्टर सैक्टर-17 में एलायंस क्लब मदर टेरेसा ने आयोजित किया मधुमेह जांच शिविर

Alliance Club Mother Teresa organized the Diabetes Test Camp in Community Center Sector-17

फरीदाबाद 8 अप्रैल(abtaknews.com)एलायंस क्लब मदर टेरेसा जिला-116 द्वारा मधुमेह की जानकारी हेतू शिविर का आयोजन सैक्टर-17 स्थित कम्युनिटी सेन्टर में आयोजित किया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्री एम.पी.भारज  एवं मधुमेह की जानकारी हेतू मैट्रो अस्पताल के डा.जगदीश सिंह ने शिरकत की। इस अवसर पर एलायंस क्लब की अध्यक्षा जसवीर ने आये हुए अतिथियों का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस अवसर पर वॉसी गर्वनर श्रीमती रजनी भारज भी मुख्य रूप से उपस्थित रही।

उपस्थितजनो केा सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि एम.पी.भारज ने कहा कि एलायंस क्लब का यह कार्य एक सराहनीय कार्य है और इस कार्य के लिए सभी एलायंस क्लब की सदस्यों व पदाधिकारियों को वह मुबारकबाद देते है। उन्होंने कहा कि हमारे व्यस्त जीवन में से कुछ समय अवश्य ही समाजसेवा के लिए निकालना चाहिए ताकि हम पुण्य के भागीदार बन सके।

इस मौके पर मैट्रो अस्पताल के डा. जगदीश ङ्क्षसह ने मधुमेह के बारे में विस्तृत से जानकारी दी और कहा कि किसी भी बीमारी को छुपाना नहीं चाहिए चाहे वह कोई भी हो। अगर आपका ईलाज सही समय पर हो जाये और सही समय पर बीमारी का पता चल जाये तो बीमारी समाप्त हो सकती है। उन्होने उपस्थितजनो केा मधूमेह से बचने के लिए भी उपाय बताये और सभी से व्यायाम एवं मॉनिंग वॉक करने की सलाह दी। 

इस अवसर पर एलायंस क्लब की प्रधान जसबीर, सचिव डा. शिखा गुप्ता, कोषाध्यक्ष किरन शर्मा, एल्ली सुनीता झावर, एल्ली  राशि सिंह, एल्ली  रोहीना,एल्ली  सुनीता गोयल, एल्ली  हरविंद, एल्ली  शशिकला आदि ने भी संयुक्त रूप से कहाकि क्लब समय समय पर विभिन्न तरह की सामाजिक गतिविधियो में हिस्सा लेता रहता है। उन्होंने कहा कि क्लब द्वारा समय समय पर रक्तदान शिविर, चिकित्सा शिविर सहित गरीब बच्चो व महिलाओं की मदद करना सहित शिक्षा सामग्री आदि वितरित करने जैसे कार्यो में संलिप्त रहता है। प्रधान जसबीर ने कहा कि क्लब का मुख्य उददेश्य अधिक से अधिक समाजसेवा करना है और उसके लिए उनकी पूरी टीम कृतसंकल्प है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: