Sunday, April 8, 2018

हरियाणा अधिकार टीम ने प्रेम नगर सैक्टर-17 बाईपास में लगाया कानूनी जागरूकता शिविर


Haryana legal team organized legal awareness camps in Prem Nagar Sector-17 Bypass

फरीदाबाद, 8 अप्रैल,2018(abtaknews.com) भारतीय युवा कांग्रेस के अन्तर्गत हरियाणा अधिकार टीम ने आज प्रेम नगर सैक्टर-17 बाईपास में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन टीम अधिकार हरियाणा के सदस्य राजेश खटाना एडवोकेट ने किया और इस कार्यक्रम युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी सीताराम लाम्बा व जगदीश कम्बोज (गोल्डी) के निर्देशानुसार आयोजित किया गया।
Haryana legal team organized legal awareness camps in Prem Nagar Sector-17 Bypass

इस शिविर का शुभारंभ अधिकार के मार्गदर्शक एवं सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता डा. सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने किया। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के तौर पर विनीता सिंह एडवोकेट, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की सचिव मंजू टोंगर, प्रो. एम.पी. सिंह, पूर्व सहायक एडवोकेट जरनल विकास वर्मा, नंदकिशोर ठाकुर उपस्थित थे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा कांग्रेस के फरीदाबाद अध्यक्ष तरूण तेवतिया ने की। 

इस अवसर पर सैकड़ों प्रेम नगर वासियों को टीम अधिकार के अधिवक्ताओं के पैनल ने निशुल्क कानूनी परामर्श दिया। अधिकार के मार्गदर्शक डा. सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिकार नामक कार्यक्रम की शुरूआत पूरे भारत वर्ष में माननीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी के निर्देश व सीता राम लाम्बा के नेतृत्व में समाज के वंचित लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। आज इसकी शुरूआज हरियाणा में जिला फरीदाबाद से की गई है और उन्होंने बताया कि अधिकार की टीम हरियाणा के गरीब, दलित व पिछड़े वर्ग व महिलाओं को  उनके कानूनी अधिकार को दिलाने के लिए काम करेगी तथा उन्हें न्याय दिलाने के लिए उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा तथा अधिकार की टीम में जो अधिवक्ता काम करेगें वह बिना किसी फीस के लोगों के न्याय की लड़ाई लड़ेगें तथा लोगों को न्याय दिलाने के लिए अधिवक्ताओं की एक टीम बहुत जल्द तैयार की जाए।  वहीं उन्होंने बताया कि जल्द ही अधिकार हरियाणा अपनी वेबसाईट बनाएगी।

एडवोकेट विनीता सिंह ने कहा कि महिलाओं के परामर्श के लिए अलग से महिला अधिवक्ताओं की टीम भी तैयार की जा रही है ताकि महिला निस्कोच अपनी समस्या बता सका। युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तरूण तेवतिया ने कहा कि युवा कांग्रेस की टीम अधिकार के साथ मिलकर कार्य करेगी। अधिकार के अधिवक्ताओं के साथ जरूरत पडऩे पर युवा कांग्रेस की टीम उनके साथ देगी ताकि लोगों को न्याय मिल सके तथा ज्यादा से ज्यादा लोग इस मुहिम का लाभ उठा सकें।इस अवसर पर शिखा उर्फ जुबैदा खान, मुकेश कुमार एडवोकेट, संदीप, आनन्द राजपूत जिलाध्यक्ष राजीव गांधी स्टडी सर्कल, लखन कुमार, अरूण कुमार, सर्वेश चौहान, अरविन्द कौशिक, बबलू वर्मा, इन्द्रजीत प्रधान, रमेश, दिनेश कुमार, जितेन्द्र खटाना सहित अनेकों प्रेम नगर वासी मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: