Saturday, April 21, 2018

पलवल में मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया 04 करोड़ 50 लाख के विकास कार्यों का शुभारंभ

Launch of development works of about Rs.4.5 crore in Palwal; Gurjar

पलवल, 21 अप्रैल,2018(abtaknews.com) देश व प्रदेश में चहुंओर विकास कार्यों की झड़ी लग रही है। जिला पलवल में बिना किसी भेद भाव के सभी विधान सभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य तीव्र गति से कराए जा रहे हैं। यह वक्तव्य आज जिला पलवल में लगभग 04 करोड़ 50 लाख रुपये के विकास कार्यों के शुभारंभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने व्यक्ति किए।  

इस अवसर पर हरियाणा श्रम विभाग के वाइस चेयरमैन हरी प्रकाश गौतम, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन संतराम बैसला, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, रामी सरपंच, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता रमेश देशवाल, लोक निर्माण विभाग के उपमण्डल अधिकरी मुखराम,खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी अभिमन्यु गोयत मुख्य रूप से उपस्थित थे।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शनिवार को विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ किया। केंद्रीय राज्यमंत्री व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव ने नागल ब्राह्मण में 40.29 लाख रुपये की लागत से नागल ब्राह्मण से बामनीखेडा तक सडक़ के सुधारीकरण, रसूलपुर में 84.41 लाख रुपये की लागत से रसूलपुर से नागल ब्राह्मण तक सडक़ का सुधारीकरण, अमरौली में 76 लाख रुपये की लागत से अमरौली से अमरौली नहर तक की नई सडक़, इलाहाबाद में 49 लाख रुपये की लागत से इलाहाबाद से भवाना तक नई सडक़ और 42 लाख रुपये की लागत से भूमिया चौक खुदादपुर वाया करीमपुर तक एवं कुशक में 148.92 लाख रुपये की लागत से कुशक से जटौली तक सडक़ के सुधारीकरण कार्य का शुभारंभ किया। श्री गुर्जर ने कहा कि यह कार्य आगामी छह महीनों में पूरे कर दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है, तब से सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर सभी क्षेत्रों में समान रूप से  विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला पलवल में विकास की कोई कोर कसर नहीं रहने दी जाएगी। जिला पलवल में सभी विकास कार्य जल्द ही पूरे करा दिए जाएंगे। उन्होंने विभिन्न ग्राम वासियों द्वारा रखी गई मांगों को जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जिला पलवल के सभी गांवों में दिसंबर 2018 से पहले 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवा दी जाएगी। गांव भवाना में ग्रामवासियों की मांग पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि भवाना की फिरनी के लिए 38 लाख 45 हजार रुपये मंजूर हो चुके हैं। यह कार्य जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा और गांव अमरौली में बारात घर बनवाने की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने पलवल विधानसभा क्षेत्र के गांवों में विकास कार्यों की झड़ी लगाने पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री व केंद्रीय राज्यमंत्री ने जिला पलवल के लिए विकास कार्य करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि पूरे पलवल जिला में जब भी किसी प्रकार के विकास कार्यों के लिए राशि की आवश्यकता होती है तो प्रदेश के मुख्यमंत्री व केंद्रीय राज्यमंत्री धन की कोई कमी आड़े नहीं आने देते हैं, जिससे विकास कार्यों में तीव्रता आ रही है। इस अवसर पर संबंधित गांवों के पंच-सरपंच व अन्य गणमान्य व्यक्ति व विभागीय अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने मुख्य अतिथियों को फूलमाल पहनाकर तथा पगड़ी बांधकर स्वागत किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: