Friday, March 23, 2018

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में मनाया गया ‘विश्व जल दिवस’

'World Water Day' celebrated at YMCA University

फरीदाबाद,22 मार्च(abtaknews.com )वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के मानविकी एवं विज्ञान विभाग द्वारा विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जल संकट के प्रति विद्यार्थियों  को जागरूक बनाने के लिए ‘जल संरक्षण - जरूरत और कर्तव्य’ विषय पर भाषण एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कुलपति प्रो. दिनेश कुमार द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कुलपति ने पर्यावरण विज्ञान के स्टूडेंट सोसाइटी ‘वसुंधरा’ का भी शुभारंभ किया।
'World Water Day' celebrated at YMCA University

प्रतियोगिता के परिणामों में भाषण प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार बलविन्दर, दूसरा सचिन तथा तीसरा दिव्यांशी ने प्राप्त किया। इसी प्रकार, स्लोगन लेखन में मनिषा ने पहला, अंजलि ने दूसरा तथा डिम्पल कौशिक ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसर पर कुलपति ने अकादमिक उत्कृष्टता के लिए तानिया गर्ग तथा खेलों में उत्कृष्टता के लिए सुषमा सिंह व प्रीति राघव को पुरस्कृत किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने जल संरक्षण जैसे संवेदनशील विषय के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक बनाने के लिए विभाग द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर जल संसाधनों के संरक्षण तथा सदुपयोग को लेकर शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम का संयोजन पर्यावरण विज्ञान पाठ्यक्रम की संयोजक डॉ. रेनुका गुप्ता ने किया। इस अवसर पर अधिष्ठाता, प्रबंधन प्रो. अरविंद गुप्ता भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: