Monday, March 5, 2018

कमजोर नहीं है पंजाबी, इस समाज को नहीं है किसी रिफ्यूजी एक्ट की जरूरत: कृष्णपाल गुर्जर

 Punjabi is not weak, this society does not need any Refugee Act: Krishnpal Gurjar

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 05 मार्च,2018 ; केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पंजाबी समाज पुरूषार्थी समाज है। ये वो कौम है, जिसने अपना धर्म नहीं छोड़ा, बल्कि अपने हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए धन ,दौलत व अपना घर -बार सब कुछ छोड़ दिया और पाकिस्तान को नकार कर भारत की नागरिकता ली।  जबकि धर्मान्तरण कर के वो अपना सब कुछ बचा सकते थे इस समाज ने अपनी मेहनत के बल पर ना केवल खुद को स्थापित किया, बल्कि हरियाणा प्रदेश को भी आत्मनिर्भर बनाया है। इस समाज ने ना तो अपने लिए आरक्षण की भीख मांगी और जब उन्हें आरक्षण की पेशकश की गई तो उन्होंने आरक्षण लेने से भी साफ इंकार कर दिया था ।

श्री गुर्जर ने यह विचार फरीदाबाद बन्नू बिरादरी द्वारा दो नंबर सी ब्लाक सनातन धर्म मंदिर एनआईटी में आयोजित समारोह में व्यक्त किए। इस अवसर पर धार्मिक गुरू पीर जगननाथ, धार्मिक गुरू गद्दी नशीन श्री शामलाल गुंसाई, हरको बैंक हरियाणा के चेयरमैन गुलशन भाटिया,  खादी बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया,   खेल परिषद के कार्यकारी उपाध्यक्ष दीप भाटिया,  खादी बोर्ड हरियाणा की चेयरमैन गार्गी कक्कड़, विधायक सीमा त्रिखा ,  राजस्थान के विधायक ज्ञानदेव आहुजा, मेयर सुमनबाला, उद्योगपति द्वारका नाथ कथूरिया ,उद्योगपति प्रदीप मोहंती ,  श्यामसुंदर कपूर ,  एवं आकाली  रमेश भाटिया, महामंत्री सुदेश भाटिया ,भाजपा नेता , भाजपा नेता  शेर सिंह , सन्नी भाटिया एवं रिंकू गगनदीप ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य लोग एवं सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रधान व गणमान्य व्यक्ति भी समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पंजाबी समाज की जमकर प्रशंसा की। इस अवसर पर श्री गुर्जर ने घोषणा की कि बन्नू बिरादरी को अपनी धर्मशाला बनाने के लिए वह मुख्यमंत्री से जमीन दिलवाएंगे। इसके लिए उन्होंने  चेयरमैन दीप भाटिया  एवं मेयर सुमनबाला , सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी से कहा कि वह धर्मशाला के लिए उचित जमीन का चयन कर लें। जमीन दिलवाकर भव्य रूप से बन्नू बिरादरी के लिए धर्मशाला का निर्माण करवाया जाएगा। वे स्वम माननीय मुख्यमंत्री से इसकी अल्लोत्मेंट करवाएंगे । उन्होंने यह भी घोषणा की कि धर्मशाला बनाने के लिए वह अपने सांसद कोष से 21 लाख रुपए भेंट स्वरूप देंगे।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर ने कहा कि पंजाबी समाज किसी का भी मोहताज नहीं है। ये समाज ना केवल खुद सक्षम है, बल्कि इस समाज ने प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने में भी प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से उस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पंजाबी समाज को किसी भी एक्ट में बंधने की जरूरत नहीं है। यहां बता दें कि  पंजाबी समाज के लिए रिफ्यूजी शब्द कहने वालों पर एसटी/एसटी एक्ट की भांति एक नया एक्ट बनाने की वकालत किसी भी पंजाबी को रिफ्यूजी कहने पर किसी एक्ट  की जरूरत पर इशारों ही इशारों में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस समाज ने हमेशा समाज को दिया है, कुछ लिया नहीं। इसलिए उनके हिसाब से पंजाबी समाज को किसी भी कानूनी सहयोग की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये समाज कमजोर की मदद करता है और मजबूत से टक्कर लेता है। समारोह को पूर्व चेयरमैन  व  पानीपत के मेयर रहे संजय भाटिया ने संबोधित करते हुए कहा कि वह मर जाना पसंद करते हैं , लेकिन झुकना पसंद नहीं करते ये एक जुझारू कोम है जिसका साथ देते है पूरा देते है। उन्होंने फरीदाबाद और पानीपत के बिरदारी के घनिष्ठ  संपर्को का भी जिक्र किया इस मौके पर उपस्थित भारी जनसमूह ने फूलों की होली खेली और एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी।बन्नू बिरादरी के लोगो मे केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा पंजाबी समाज की लिये की गईधर्मशाला बनाने की बड़ी घोषणा से खुशी का माहौल है ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: