Monday, March 19, 2018

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में कूडाघर से परेशान दुकानदारों ने लगाया जाम, व्यापार प्रभावित

Shopwriters harassed by Koodagh in Smart City Faridabad, trade affected

फरीदाबाद (abtaknews.com ) स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में एनआईटी के चार-पांच चौक पर मार्किट के बीचों - बीच बने कूडाघर को लेकर दुकानदारों ने सडक पर जाम लगा दिया, मार्किट में बैठने वाले दुकानदारों में नगर निगम के खिलाफ जमकर रोष देखा गया, और हो भी क्यो न बाजार में कूडाघर होने से वातावरण पूरी तरह से प्रदूषित होता है और दुकानदारों को बदबू के चलते सांस तक लेने में परेशानी होती है, ग्राहक भी गंदगी के चलते उनकी दुकानों तक नहीं आते हैं, जिससे उनका व्यापार भी पूरी  तरह से प्रभावित हो रहा है। जाम की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दुकानदारों को समझाबुझाकर जाम खुलवाया !

दशकों पुरानी एनआईटी क्षेत्र चार पांच चौक की मार्किट इन दिनों गंदगी के अंबार में ढकती हुई नजर आ रही है, मार्किट के बीचों - बीच नगर निगम ने गंदे कूडे को डालना शुरू कर दिया जिससे मार्किट कूडाघर में तब्दील हो गई है, जिसको लेकर दर्जनों दुकानदारों ने सडक पर जाम लगाते हुए नगर निगम फरीदाबाद के खिलाफ रोष व्यक्त किया। घंटों लगे जाम की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दुकानदारों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया गया।

दुकानदार पंकज भाटिया ने बताया कि वर्षो से वह चार पांच चौक की मर्किट में अपनी अपनी दुकानें खोलकर बैठे हुये हैं हाल ही में उनकी दुकानों के पास निगम ने कूडा घर खोल दिया है जिससे वतावरण ही नहीं दूषित हो रहा बल्कि उन्हें बदबू के कारण सांस तक लेने में परेशानी का सामना करना पड रहा है, इतना ही नहीं गंदगी के चलते ग्रहकों ने भी दुकानों पर आना बंद कर दिया है जिससे उनका व्यापार भी प्रभावित हो रह है। इस समस्या को लेकर दुकानदारों ने कई बार निगम को अवगत करवाया है मगर उनकी समस्या निगम अधिकारियों को समस्या ही नहीं लगती है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: