Friday, March 9, 2018

जेल भरो आंदोलन में आंगनवाड़ी वर्कर ने हजारों की संख्या में दी सामूहिक गिरफ़्तारी


फरीदाबाद, 9 मार्च(abtaknews.com) आंगनवाड़ी वर्कर्स एण्ड हैल्पर यूनियन व सरकार के बीच दो दौर की वार्ताओं की विफलता के बाद में सीआईटीयू एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज हजारों आंगनवाड़ी वर्कर एण्ड हैल्परों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला उपायुक्त कार्यालय पर एकत्रित हो जोरदार प्रदर्शन करते हुए प्रशासन के समक्ष गिरफ्तारी की पेशकश की। जिला प्रशासन ओर तहसीलदार व पुलिस प्रशासन की ओर से पूजा डावला एसीपी ने कर्मचारियों नेताओं की औपचारिक गिरफ्तारी करी और कुछ देर बाद सभी को रिहा करने का ऐलान किया। गौरतलब है कि आंगनवाड़ी वर्करों एवं हैल्परों का उत्साह देखने योग्य था। जहां सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। वहीं प्रदेश की हजारों आंगनवाड़ी वर्कर और हैल्पर भी अपनी मांगों को मनवाने के लिए अपने आन्दोलन को चरमसीमा तक लडऩे को आतुर है। सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य के वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार शास्त्री, आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर यूनियन की राज्य नेता देविन्द्री शर्मा, मालवती, सीआईटीयू के जिला प्रधान निरन्तर पाराशर, सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान अशोक कुमार, जिला सचिव युद्धवीर सिंह खत्री व आंगनवाड़ी यूनियन नेता सुरेन्द्र कुमारी, गीता, मधु, शकुन्तला, इन्द्रा, विदु प्रभा, सुनीता आदि ने किया।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने हरियाणा सरकार को कर्मचारी एवं मजदूर विरोधी करार देते हुए चेतावनी दी है कल मुख्यमंत्री व आंगनवाड़ी यूनियन के नेताओं बीच चण्डीगढ़ में होगी। यदि सरकार ने आंगनवाड़ी आन्दोलन को गंभीरता से नहीं किया और उनकी न्यायप्रिय मांग सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, न्यूनतम वेतन 18 हजार रूपए करने, सेवानिवृत्ति पर अन्य कर्मचारियों की भांति सेवानिवृत्ति लाभ व पेंशन देने, दुर्घटना में मौत होने पर अन्य कर्मचारियों की भांति मुआवजा देने सहित अन्य मांगों का समाधान नहीं किया तो सीआईटीयू के साथ मिलकर सर्व कर्मचारी संघ आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर के आन्दोलन को प्रदेश में तेज करने के लिए अभियान चलाएगा।
आज के इस प्रदर्शन में अन्य के अलावा कर्मी नेता रविन्द्र नागर, करतार ङ्क्षसह, धर्मवीर वैष्णव, लज्जाराम, हुडा वर्कर यूनियन के खुर्शीद अहमद आदि ने भी सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: