Saturday, March 24, 2018

नेहरू कॉलेज फरीदाबाद में सात दिवसीय कैम्प का शुभारंभ

Seven-day camp launched in Nehru College, Faridabad


फरीदाबाद(abtaknews.com) युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एन एस एस की स्थापना 24 सेप्टेम्बर 1969 को हुई राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी के विचारों को ध्यान में रख कर की गईं थी।इसी राष्ट्रीय की भावना को आने वाले युवाओं को बताने, सीखने के लिए आज दिनाँक 23/मार्च/2018 को राजकीय महाविद्यालय में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना कैम्प का शुभारंभ किया गया। इस कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के एन एस एस कॉर्डिनेटर डॉ रणबीर गुलिया जी तथा अध्यक्षा कॉलेज प्राचार्या डॉ प्रीता कौशिक रही।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ रणबीर गुलिया MDU यूनिवर्सिटी NSS कॉर्डिनेटर ने सभी स्वंम सेवकों को संबोधित करते हुए बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना हम सभी के अंदर समाज के लिए निस्वर्थ भाव से राष्ट्रीय के लिए कार्य करने की क्षमता और शक्ति प्रदान करती है और जीवन मे आने वाली अनेकों प्रकार की समसयाओं से जूझ ने में सहायता प्रदान करती है इसलिए हमे सामाजिक होकर भी कार्य करने चाहिए इसी के साथ साथ उन्होंने सभी स्वंमसेवकों को बधाई दी और बताया कि आप बहुत भाग्यशाली है जो आप राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वमसेवक है और समाज के लिए निस्वर्थ भाव से समाजिक कार्ये कर रहे है इसी के साथ साथ कॉलेज प्राचार्या ने भी सभी बच्चों को बधाई ओर कैम्प आरम्भ की शुभकामनाएं दी।

इसी के साथ एन एस एस प्रभारी डॉ राकेश पाठक ने भी 7 दिवसीय शिविर की रूप रेखा प्रस्तुत की ओर बताया कि आगामी दिनों में हम सभी स्वंमसेवक किस प्रकार से अपने कार्यों को अंजाम देने वाले है। ओर सभी स्वंम सेवकों को बधाई एवं शुभकामनये दी। इसके साथ लायंस क्लब के अध्यक्ष राजेन्द्र हंसः जी द्वारा मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ रणवीर गुलिया महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ प्रीता कौशिक, लॉयन्स क्लब के प्रेजिडेंट राजेन्द्र हंसः जी, एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश पाठक, दिनेश जून, डॉ एम के गुप्ता, शैलेश्वर कौशिक, डॉ प्रतिभा चौहान, एन एस एस में देश का सर्वश्रेष्ठ पुरुस्कार समानित स्वमसेवक रजनीश ओर हरिचंद को मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: