Wednesday, March 21, 2018

दिल्ली में साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी ने चलाया नशा मुक्ति जनजागरण अभियान

Companion Humane Welfare Society launched in Delhi

दिल्ली(abtaknews.com) राजधानी के बुद्धविहार, सुल्तानपुरी मंगोलपुरी में तम्बाकू,  सिगरेट,  शराब  को लेकर भारत सरकार विग्यान प्रसार मंत्रालय (विज्ञानं क्लब)  से संबद्ध संस्था  (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) द्वारा जनजागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों ने नशे की आदत बीमारी को दावत।  छोड़ो सिगरेट, तम्बाकू, शराब इससे इंसान होता बर्बाद। BE SMART, DON'T START. नारे लगाए।
इस अवसर पर संस्था (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) के सचिव संदीप पाल ने कहा कि वर्तमान समय में देश में तम्बाकू, सिगरेट,  शराब का चलन तेजी बढ़ता जा रहा है। और अब तो इसने देश के युवक और युवतियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। तम्बाकू,  सिगरेट के कारण देश में बड़ी संख्या में लोगों कैंसर और टीवी के शिकार होकर मौत की आगोश समाते जा रहे हैं । वहीं शराब की लत के कारण कई घर बर्बाद हो चुके हैं। तथा इसके चलते देश के करोड़ों घरों में रोजाना कलह होता है।

साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी के सचिव संदीप पाल ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को नशे का सेवन करने से रोकना तथा इससे होने वाली बीमारी के प्रति आगाह करना व जागरूक करना है।नहीं तो देश की नस्ल धीरे-धीरे खोखली हो जाएगी। उन्होंने कहा कि नशा हमारे समाज के लिए अभिश्राप है ।इसे रोकना जरूरी है अन्यथा लोगों के समाने जीवन को लेकर गंभीर समस्या पैदा हो जाएगी। जिसकी शुरुआत हो चुकी है। देश के तमाम राज्यों के युवक, युवतियां शराब, सिगरेट और तम्बाकू के आदि होते जा रहा है।इससे पूर्व  (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) द्वारा  दिल्ली,  हरियाणा उत्तर प्रदेश विधानसभा मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों में बेटी बचाओ। बेटी पढ़ाओ। नशा उन्मूलन। पौधरोपण। शिक्षा पर सभी का अधिकार
जैसे मुद्दे पर जनजागरूकता अभियान चलाया जा चुका है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: