Friday, March 16, 2018

सफाई कर्मचारियों ने सीएम और ईकोग्रीन का फूंका पुतला


फरीदाबाद, 16 मार्च(abtaknews.com) नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के आह्वान पर राज्य स्तरीय आन्दोलन के तहत आज नगर निगम फरीदाबाद की सफाई कर्मचारी यूनियन ने नगर निगम मुख्यालय पर एकत्रित होकर एक आम सभा की और बीके चौक से नीलम चौक तक शव यात्रा निकाली तत्पश्चात प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व कूड़ा उठाने वाली चाईनीज कम्पनी ईकोग्रीन का पुतला दहन किया। 
इस मौके पर आयोजित सभा की अध्यक्षता नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा मंच का संचालन सचिव सोमपाल झिझोटिया ने किया।

गुस्साए कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री ने चाईनीज कम्पनी ईको ग्रीन लाकर फरीदाबाद के बाल्मीकि समाज के नौजवान युवाओं को बेरोजगार करने का काम किया है। इस कम्पनी ने जब अपना कार्य संभाला है तभी से कूड़ा उठाने में कार्यरत कर्मियों को वेतन तक नहीं दिया। एक तरफ जहां खट्टर सरकार लोगों को रोजगार देने की बात कर रही है। वहीं ईको ग्रीन कम्पनी के आने से घरों से कूड़ा उठाने पर लगे लोग बेरोजगार हो गए है।

श्री बालगुहेर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने चुनाव पूर्व कर्मचारियों से किए गए वायदे को आज तक लागू नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि था भाजपा की सरकार बनने पर सफाई कर्मचारियों को 15 हजार रूपए न्यूनतम वेतन देगें व इनकी भर्ती भी पक्की की जाएगी। जबकि आज तक सरकार केवल ठेका प्रथा को लागू करने पर लगी है व आऊटसोर्सिंग की नीति में भी आरक्षण लागू कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है।उन्होंने कहा कि विगत 26 अक्टूबर 2016 को माननीय सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए थे कि समान काम-समान वेतन का लाभ प्रदेश के कच्चे कर्मचारियों को दिया जाए, लेकिन आज तक सफाई कर्मचारियों को प्रदेश में समान काम-समान वेतन तक लागू नहीं किया जा सका। जबकि स्वच्छता अभियान के नाम पर बिना किसी सफाई के साजो-सामान के बिना सफाई करवाना चाहती है।

कर्मचारियों को जानकारी देते हुए श्री बालगुहेर ने कहा कि आगामी 18 मार्च को प्रदेश की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के सोनीपत स्थित आवास पर घेराव किया जाएगा। जिसमें सफाई कर्मचारी बढ़-चढक़र भाग लेें। सभा को अन्य के अलावा नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य सचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजवती, नानकचंद खैरालिया, गुरचरण खाण्डिया, प्रेमपाल, श्रीनंद ढकोलिया, सुदेश कुमार, रगबीर, दान सिंह, प्रकाश प्रचारी, राजबीर, बल्लू, देशराज, जगदीश, सूरज कीर, बंटी, धर्म सिंह मुल्ला, विजयपाल, जय सिंह, सुलोचना, कमला, कमलेश आदि ने भी सम्बोधित किया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: