Friday, March 30, 2018

ग्रेटर फरीदाबाद के महावतपुर में सजेगी रंग मंच की शाम, शनिवार को जरूर पहुंचे कला प्रेमी

   
The evening of the decorative color stage in Mahavatpur, Greater Faridabad, art lover who arrived on Saturday

फरीदाबाद(abtaknews.com) ग्रेटर फरीदाबाद के गांव महावतपुर में एक बार फिर  शानदार रंगमंच का आयोजन किया जा रहा है. इस बार नाटक 'जहर - इस देश ने बचा लो' का आयोजन 31 मार्च 2018 को शाम 6:00 बजे राजकीय उच्च विद्यालय -महावतपुर में किया जायेगा. यह नाट्य मंचन संस्कृति मंत्रालय (भारत सरकार) के सहयोग से बृजनट मंडली (फरीदाबाद) एवं हरियाणा सांस्कृतिक संगठन (रोहतक) के संयुक्त तत्वावधान में  में आयोजित किया जा रहा है।  

ग्रामिणों के अगाध प्रेम और सहयोग से बृज नट मंडली द्वारा यह पांचवा रंग महोत्सव है. इस बार कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चौधरी करतार सिंह भड़ाना पूर्व कैबनेट मंत्री (हरियाणा सरकार) एवं  श्याम सुन्दर शर्मा (अध्यक्ष जिला ब्राह्मण सभा फरीदाबाद) शिरकत करेंगे। बृज नट मंडली के अध्यक्ष बृज मोहन भारद्वाज ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से रंगमंच की विधा न केवल ग्रामीण आंचल के  लोगों को रोमांचित करती है बल्कि उनके मानसिक व बौद्धिक विकास को पोषित कर सामाजिक कुरीतियों पर कुठाराघात भी करती है. यह नाटक भी इसी कडी का एक अहम हिस्सा है। 

रंगमंच विधा में बृजनट मंडली फरीदाबाद की सक्रिय इकाई है। जो गांव-गांव जाकर नाटकों के माध्यम से न केवल लोगों का निरंतर मनोरंजन करती है अपितु देश काल एवं वातावरण को भी ध्यान में रखते हुए समसायिकी विषयों पर करारी चोट कर रही है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: