Wednesday, March 21, 2018

टैंट गोदाम में भीषण आग, दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लाखो का सामान खाक



फरीदाबाद(abtaknews.com)सेक्टर 22 स्थित शिव कालोनी में एक टैंट के गोदाम में भीषण आग लग गयी । यह आग सुबह करीब ढाई बजे लगी । सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुची ओर दमकल विभाग को सूचना दी । मौके पर पहुची दमकल की तीन गाड़ियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक गोदाम का सारा सामान जलकर खाक हो चुका था । इस आग से लाखो के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है । आग के कारणों का स्पष्ट रूप से पता नही चला है । लेकिन शुरुआती जांच में इसे शॉट सर्किट का मामला बताया जा रहा है ।  इस आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नही है । 

सेक्टर 22 स्थित शिव कालोनी का वही टैंट का गोदाम है जहां भीषण आग लगी हुई है और दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे है । मौके पर पहुची पुलिस जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि रात के वक़्त गश्त के दौरान उन्हें कंट्रोल रूम द्वारा सूचना मिली की शिवकलोनी सेक्टर 22 के टैंट के गोदाम में आग लगी है वह ओर आलाधिकारी तुरंत मौके पर पहुचे ओर फायर ब्रिगेड को तुरंत सूचना दे दी गयी । मौके पर पहुची 3 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नही है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी नही पता चला है और इस आग में कितना नुकसान हुआ है ये मालिक के बयान के बाद ही पता चल पायेगा और उन्होंने बताया कि उनकी जांच जारी है । 

जैसे जैसे गर्मी का मौसम सामने आ रहा है वैसे वेसे आगजनी की घटनाएं बढ़ती जा रही है और वही प्रदेश के दमकल विभाग की गाड़ियां खस्ता हालत में है ऐसे में दमकल विभाग आने वाली भीषण गर्मी में आगजनी की घटनाओं से कैसे निपटेगा । यह बड़ा सवालियां निशान खड़ा होता है ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: