Thursday, March 1, 2018

एकता और भाईचारे का व्यवहारिक रूप है होली का त्योहार : प्रो. सरोज कुमार


फरीदाबाद (abtaknews.com )अक्सर समाज में एकता और भाईचारे की बातें की जाती हैं होली के त्यौहार पर वह एकता और भाईचारा वास्तविक रूप में  दृष्टिगोचर होता है इस दिन सभी लोग चाहे वह किसी भी जाति अथवा धर्म के हो सब मिलजुलकर जब रंगों से एक दूसरे को सरोबार कर देते हैं तो समाज में व्याप्त भेदभाव कहीं नजर ही नहीं आता है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिस *सर्वस्पर्शी सर्वव्यापी* विचार के साथ काम करती है होली का त्यौहार उसी विचार की अभिव्यक्ति का उत्सव है अभाविप द्वारा आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में यह विचार रखते हुए एनआईटी अभाविप के नगर अध्यक्ष प्रो. सरोज कुमार  ने समस्त छात्र समुदाय एवं नगर वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए उन से अपील की कि वह होली को उसके सही भाव के अनुसार मनाए होली पर किसी भी प्रकार का हुड़दंग, नशाखोरी, लड़ाई झगड़ा इत्यादि से दूर रहें और उत्सव की गरिमा  एवं प्रतिष्ठा को बनाए रखें। 

नगर मंत्री विकास ने छात्र समुदाय को होली की शुभकामनाएं देते हुए बोर्ड की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को भी परीक्षा हेतु शुभकामनाएं दी एवं उनके अच्छे परिणामों के लिए ईश्वर से प्रार्थना की युवा छात्र नेता एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित पोसवाल ने वसंतोत्सव  की शुभकामनाएं देते हुए कहां की परिषद सदैव से ही छात्र हितों के लिए काम करती आई है एवं भविष्य में भी छात्र हितों के लिए परिषद का यह अभियान जारी रहेगा इसलिए छात्र तनाव रहित होकर एवं शांतचित रहते हुए निश्चिंत होकर परीक्षाओं पर ध्यान दें।  

इस अवसर पर *अर्जुन रक्षवाल* (अध्यक्ष  मानव रचना विश्वविद्यालय) *अनूप वशिष्ठ* (अध्यक्ष वाईएमसीए विश्वविद्यालय) *दिव्यांक पांडे* (संयोजक डॉ भीमराव अंबेडकर स्टडी सर्कल) *माधव* (जिला संयोजक अभाविप)  *आदित्य सिंह* (प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला मीडिया प्रमुख) प्रा. संदीप मेहता, प्रो. रवि धीमान, प्रो. प्रमोद, मोहम्मद इश्तियाक, राजेश, अरूण, प्रकाश, आशु एवं परिषद के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: