Wednesday, March 21, 2018

डीएवी कॉलेज फरीदाबाद में कैंसर जागरूक्ता के लिए हेल्थ टॉक का किया गया आयोजन

Organizing Health Talk for Cancer Awareness in DAV College, Faridabad

फरीदाबाद 21 मार्च,2018(abtaknews.com) डीएवी शताब्दी कॉलेजएफरीदाबाद में छात्राओं के लिए हेल्थ टॉक का आयोजन का आयोजन किया गयाए जिसका विषय Awareness towards Cancer : case & curse  इस कार्यक्रम का आयोजन डीण् एण् वीण् शताब्दी कॉलेज कि NSS (Girls) युनिट के साथ.साथ सूर्या ट्रस्ट द्वारा किया गया। कार्यक्रम का षुभारम्भ डीण् एण् वीण् गान द्वारा किया गया। प्राचार्य  डॉ सतीश आहूजा ने (consutant Surgeical oncology RGCIRL, New Delhi) व हर्षवर्धन  का पुष्प भेंट करके स्वागत किया।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता डाण् लीना डानवाल (consutant Surgeical oncology RGCIRL, New Delhi)  ने छात्राओं को नियमित रूप से अपना चेकअप कराने के लिए प्रेरित किया। उनहोनें दात्राओं को स्त्रियों में होने वाले विभिन्न प्रकार के कैंसर व उनके लक्षणों के बारें में बताया । कार्यक्रम की संयोजिका डाण् सुनीति आहूजा जी ने कहा कि स्त्री किसी भी घर का आधार होती है।

इसलिए आवश्यक  र्हैं कि वे  अपना ध्यान रखें व अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें अंत में पदजमतंजपअम ेमेेपवद हुआ जिसमें छात्राओं ने अपने सवाल पूछे औश्र डाण् लीना ने उनको जवाब भी दिए।
 उनहोनें बताया कि कैंसर 16 तरह के होते हैं। आज कैंसर की पहचान व ेजंहम पर ही का जा सकती है। अगर व ेजंहम पर कैंसर का पता चल जाता है तो उसका इलाज संभव है। उनहोनें कैंसर का पता लगाने के लिए किए जाने वाले टेस्ट के बारे में बताया।




loading...
SHARE THIS

0 comments: