Friday, March 30, 2018

महिला आईटीआई कालेज में सिर्फ महिलाओं के लिये लगा रोजगार मेला, छात्राओं में उत्साह

Employment fairs, women's enthusiasm for women only in ITI college

फरीदाबाद(abtaknews.com) 30 मार्च,2018 ; महिला आईटीआई कालेज में सिर्फ महिलाओं के लिये रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 12 बडी कंपनियों ने आवश्यकता अनुसार महिलाओं के इंटरव्यू लिये। इस मेले का शुभारंभ केबिनेट मंत्री विपुल गोयल की अनुपस्थिति में उनके भतीजे युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने रिबिन काटकर किया। पहली बार रोजगार मेले में देखने को मिला कि 1000 रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिये करीब सवा सौ महिलायें व छात्रायें पहुंची, जिसपर भाजपा नेता अमन गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बेरोगारी का राग अलापने वाली कांग्रेस को फरीदाबाद में आकर देखना चाहिये कि बेरोजगारी कहा हैं।

अभी तक आपने देखा और सुना होगा कि कहीं भी या फिर किसी भी कंपनी या अन्य संस्थान में 100 पदों पर भर्ती निकलती है तो वहां 1000 आवेदन करने वाले पहुंचते हैं मगर पहली बार फरीदाबाद में उल्टा देखने को मिला, उद्योग मंत्री विपुल गोयल की क्षेत्रीय महिला आईटीआई कालेज में सिर्फ महिलाओं के लिये रोजगार मेले का आयेजन किया गया जिसमें 1000 पदों पर भर्ती होनी थी, जिसके लिये करीब 12 बडी कंपनियां महिलाओं और छात्राओं को नोकरी के लिये सलेक्ट करने पहुंची हुई थी मगर इस मेेले में करीब सवा सौ महिला व छात्रायें ही नोकरी के लिये पहुंची, जिन्होंने आवेदन किया और फिर कंपनियों के सदस्यों को इंटरव्यू दिये। इस मेले का शुभारंभ केबिनेट मंत्री विपुल गोयल की अनुपस्थिति में उनके भतीजे युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने रिबिन काटकर किया। 

इस अवसर पर भाजपा नेता अमन गोयल ने कहा कि उद्योग मंत्री विपुल गोयल सभ युवा वर्ग के रोजगार को लेकर लगातार काम कर रहे हैं उनका ध्येय है कि पूरे प्रदेश में कोई भी युवा बिन रोजगार के नहीं रहेगा,, जिसका जीता जगाता उदाहरण आज फरीदाबाद की आईटीआई में देखने को मिला है जहां 1 रिक्त पद पर 100 लोग आवेदन करने वाले होते हैं मगर पहली बार 1000 रिक्त पदों पर सिर्फ सवा सौ अवोदन कर्ता ही पहुंचे है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फरीदाबाद में अब युवा बेरोजगार नहीं है, इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बेरोजगारी का राग अलापने वाली कांग्रेस को फरीदाबाद में आकर देखना चाहिये कि बेरोजगारी कहां है। वहीं अमन गोयल ने कहा कि इस प्रकार के रोजगार मेले समय समय पर आयोजित होते रहेंगे। 

नौकरी के लिये आवेदन करने पहुंची महिला आवेदनकर्ता किरण और रिया ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से उनका इंटरव्यू हो गया है और उन्हें उम्मीद है कि उन्हें नोकरी भी मिल जायेगी, इस तरह के रोजगार मेलों से महिलाओं को बहुत बडी सहूलियत मिलतीै जगह जगह भटकना नहीं पडता एक ही स्थान पर नोकरी मिल जाती है, उनकी मांग है भविष्य में भी ऐसे रोजगार मेेेले आयोजित होते रहें।


loading...
SHARE THIS

0 comments: