Sunday, March 25, 2018

गौसेवा ही नारायण सेवा , गौसेवा सरकार का संकल्प है ; विपुल गोयल

Gauceva is the resolution of Narayana Seva, Gauceva Government; Vipul Goyal

पलवल, 25 मार्च,2018(abtaknews.com)हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने रविवार को गांव जोधपुर की गौशाला के लिए स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। श्री राधे गौसेवा समिति द्वारा गांव जोधपुर की गौशाला में आयोजित वार्षिक उत्सव के अवसर पर उद्योग मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि गौसेवा सरकार का संकल्प है। वर्तमान सरकार ने गाय की तस्करी करने वाले लोगों को दण्ड देने का कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गौसेवा आयोग का गठन किया। शीघ्र ही जिला में 80 से 100 एकड़ क्षेत्र में गौअभ्यरण बनाया जाएगा जिसमें सडक़ पर घूमने वाली बेसहारा गायों व नंदियों को एक छत के नीचे रखकर उनकी सेवा करने की व्यवस्था की जाएगी। गौसेवा ही नारायण सेवा है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को उनका हक़ देने का काम किया है। प्रदेश सरकार ने पिछले तीन वर्षों में किसानों को उनकी फसल खराब होने पर तीन हजार करोड़ रुपये का मुआवजा दिया है। उद्योग मंत्री ने क्षेत्र के किसानों से अपनी फसल का प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमा करवाने का आहवान किया। ताकि प्राकृतिक आपदाओं से फसल में हुए नुकसान की भरपाई किसानों को  प्राप्त हो सके। यह सरकार किसान हितेषी सरकार है। उन्होंने ग्रामीणों से आहवान किया कि वे केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पलवल के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई भी कोर कसर नहीं छोडी जा रही है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों में विकास कार्य समान रूप से बिना किसी भेदभाव के करवाए जा रहे हैं।उद्योग मंत्री ने कहा कि विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय जिला पलवल के गांव दूधौला में स्थापित किया जा रहा है। यह देश की ऐसी पहली स्कील यूनिवर्सिटी है जिससे युवाओं को अपने हाथ का हुनर तथा स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

इस अवसर पर गांव जोधपुर की गोशाला में श्री राधे गौसेवा समिति ने हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर के.एम.पी. के किसानों ने भी उद्योग मंत्री का पगड़ी बाँधकर स्वागत अभिनंदन किया।इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, प्रदेश उपाध्यक्ष किसान मोर्चा वीरपाल दीक्षित, पवन अग्रवाल, कर्नल राजेन्द्र सिंह रावत, गांव के सरपंच सुंदर, पूर्व सरपंच सुरेन्द्र, पोप सिंह, नरेश, महेन्द्र सिंह डागर, नेतराम, मानसिंह नेहरा सहित अन्य गांवों के पंच सरपंच एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

इससे पूर्व उद्योग मंत्री ने गांव गहलब के शहीद हुए पैरा कमांडो सुनील सहरावत के घर जाकर उनके परिवार को सांत्वना दी। उद्योग मंत्री ने शहीद सुनील के नाम पर शहीद स्मारक बनाने का आश्वासन दिया। उद्योग मंत्री ने शहीद सुनील की मां को भी दी सांत्वना दी। विपुल गोयल शहीद सुनील की मां से बोले देश को आपके लाल पर नाज है। शहीद स्मारक बनाकर आपके बेटे को रखेंगे जीवंत। उल्लेखनीय है कि आगरा में अभ्यास के दौरान पैराशूट ना खुलने की वजह से सुनील सहरावत का देहांत हो गया था।

loading...
SHARE THIS

0 comments: