Sunday, March 11, 2018

एनएमसी बिल के विरोध में डाक्टरों और मेडिकल छात्रों ने निकाली साईकिल रैली

Bicycling rally taken by doctors and medical students in protest of NMC bill
फरीदाबाद(abtaknews.com -दुष्यंत त्यागी) ईएसआई मेडिकल कालेज से आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा एनएमसी बिल के विरोध में साइकिल रैली निकली गई। इस साइकिल रैली में शहर के सैंकड़ों डॉक्टर और मेडिकल छात्र शामिल हुए। यह रैली मेडिकल कालेज से बीके चौक  होते हुए नीलम चौक तक निकाली, शहर में साइकिल रैली के माध्यम से एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का विरोध किया गया और इस बिल के संबंध में जनता को भी जागरूक किया। डॉक्टरों ने दवा किया कि एनएमसी बिल आने से डॉक्टर और जनता का होगा बहुत बड़ा नुकसान होगा। यह रैली फरीदबााद में ही नहीं देश की 1722 ब्रांचों पर भी निकाली जा रही है। डाक्टरों ने बताया कि आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान रवि 25 मार्च को  एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में दिल्ली में महापंचायत करेंगे।

पिछले लंबे अर्से से निजी अस्पताल और उनमें काम करने वाले डाक्टर एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का पूरे देश में विरोध कर रहे है, इसी कडी में आज फरीदाबाद में आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के द्वारा एनएमसी बिल के विरोध में साइकिल रैली निकली गई। रैली में सैंकडों डाक्टर हाथें में तख्ती पोस्टर लेकर एन एम सी बिल का विरोध करते हुए सडकों पर उतरे और लोगो को इस बिल के विरोध में जागरूक किया। जागरूकता साईकिल रैली को ईएसआई मेडिकल कालेज से निकला गया जिसने पूरे शहर में एनएमसी बिल का विरोध किया। 

फरीदाबाद आईएमए के प्रधान सुरेश अरोडा और डा. पुनीता रखीजा  ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि उन्होंने आज साईकिल रैली के माध्यम से पूरे शहर को एनएमसी बिल के लिये जागरूक किया है क्योंकि एनएमसी बिल पास होने से न केवल डाक्टरों के पेशे को भारी नुक्सान होगा बल्कि पूरे देश की जनता को भी बहुत बडा नुक्सान झेलना पडेगा। इसलिये आज साइकिल रैली में डाक्टर ही नहीं बल्कि मेडिकल छात्र भी शामिल हुए हैं क्योंकि डाक्टरी क्षेत्र में आने वाले भविष्य मेडिकल छात्र हैं जिन्हें बहुत बडा नुक्सान होगा, इसलिये पूरे देश की 1722 ब्रांचों से यह रैली निकाली जा रही है जो कि 25 मार्च को दिल्ली पहुंचेगी और वहां आईएमए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान रवि 25 मार्च को  एनएमसी यानी कि नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के विरोध में  महापंचायत करेंगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: