Sunday, March 18, 2018

छात्र संघ चुनाव पर अपनी मंशा स्पष्ठ करे सरकार अन्यथा एबीवीपी करेगी प्रदेशव्यापी आंदोलन

The government will otherwise conduct ABVP to hold its intention on the student union election.
                      
फरीदाबाद(abtaknews.com) 18 मार्च,2018 ;अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद के जिला संयोजक माधव रावत द्वारा डी.ए.वी सनेट्री कॉलेज में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया । जिला संयोजक माधव रावत ने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए कड़े शब्दों कि कहा कि सरकार छात्र संघ चुनाव की घोषणा करके  कि यह न समझे कि उसने  छात्रों के सभी मुद्दों का  समाधान कर दिया है ।  आए दिन प्रदेशभर में  विभिन्न मुद्दों पर  छात्रों के संघर्ष की खबरें  सरकार तक पहुंचती है लेकिन सरकार उनकी समस्याओं  के समाधान की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है । सरकार को चाहिए कि वह शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों के समक्ष आने वाली हर छोटी बड़ी समस्या की तरफ ध्यान दें व उनका समाधान करें। छात्रों की मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद प्रदेशव्यापी आंदोलन इस महीने में प्रदेशभर के शिक्षण संस्थानों में चलाएगी जिसमें हस्ताक्षर अभियान धरना प्रदर्शन छात्र आधिकार रैली सरकार के प्रतिनिधियों को ज्ञापन सहित सरकार के लिए सद्बुद्धि यज्ञ प्रदेश स्तर पर किए जाएगे। पत्रकार वार्ता में उनके साथ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमित पोसवाल, नगर मंत्री विकास पोसवाल, कॉलेज मंत्री राहुल राणा भी मौजूद रहे।
छात्र आंदोलन की रणनीति,सभी जिला केंद्रों पर,19 से 21मार्च हस्ताक्षर अभियान
22 मार्च सरकार के प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन 
24 मार्च सरकार के लिए सद्बुद्धि यज्
28 छात्र अधिकार प्रदर्शन सभी जिला केंद्रों पर
ये है मुख्य मांगे
छात्र संघ चुनाव को लेकर बनी समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए।
यूजी कक्षाओं में समेस्टर प्रणाली बंद की जाए।
प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में सुधारों के लिए सरकार शिक्षा आयोग का गठन करें जो शिक्षाविदों और विद्यार्थी प्रतिनिधि द्वारा संचालित हो।
सरकार सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में पुराने और ठप्प पड़े हुए प्लेसमेंट सेल को तुरंत प्रभाव से दुरुस्त करें ताकि विद्यार्थियों को रोजगार मिलने में सुविधा हो
शिक्षण संस्थानों में रिक्त पड़े प्राचार्य शिक्षकों व गैर शिक्षक कर्मचारियों के पदों को शीघ्र से शीघ्र भरा जाए।
छात्रा सुरक्षा के विषय पर सरकार प्रत्येक जिले में जिला स्तर पर एक कॉमन हॉस्टल स्थापित करें ताकि जो लड़कियां अपने घरों से दूर शहर में रहकर पढ़ाई करने के लिए बाध्य है वह सुरक्षित माहौल में उस गर्ल हॉस्टल में रह सके ।
हरियाणा सरकार की बहुत सी नियुक्तियां जो हाई कोर्ट में अटकी पड़ी है उन पर सरकार क्या संज्ञान ले रही है और उन्हें जल्दी से जल्दी अप्लाई करने के लिए सरकार की क्या रणनीति है। 
छात्रा सुरक्षा को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में  स्पेशल बसे चलाई जाए। और उनका परिचालन पूरे हरियाणा में हो जिससे सभी कॉलेज की छात्राओं को लाभ मिल सके !

निजी विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों की मनमानी फीस के नाम पर हो रही लूट को बंद किया जाए उस पर सरकार तुरंत प्रभाव से लगाम कसे और फीस निर्धारण की एक नीति बनाई जाए जो प्रदेश की सभी निजी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय पर समान रूप से लागू हो

loading...
SHARE THIS

0 comments: