Thursday, March 8, 2018

फरीदाबाद के राजपूतो ने सीकरी में बनवाया बाल्मिकी मंदिर

फरीदाबाद 8 मार्च(abtaknews.com )भारत सर्वधर्म प्रिय देश है और इस देश में सभी धर्मो के लोग आपसी भाईचारे के साथ रहते है इसी की मिसाल पेश करते हुए पृथला विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव सीकरी में राजपूतो ने बाल्मिकी मंदिर का निर्माण करवाया। इस मंदिर में मूर्ति स्थापना के अवसर पर हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन राम अवतार बाल्मिकी ने शिरकत की एवं इस मंदिर के बनवाने मे सबसे अहम भूमिका जिला महामंत्री सोहनपाल सिंह के भाई एवं गांव की सरपंच इन्द्रेश के पति समाजसेवी अनिल ने निभाई जिसकी समस्त गांव वासियों ने प्रशंसा की।

इस अवसर पर चेयरमैन राम अवतार बाल्मिकी ने कहा कि  भारत को इसी लिए सर्वधर्म प्रिय देश कहा जाता है क्योकि यहां पर जात-पात से ऊपर उठ कर लोग एक दूसरो की सेवा करते है एवं सहायता करते है जो अनिल भाई ने भी कर दिखाया है जिसके लिए समस्त बाल्मिकी समाज उनका आभारी रहेगा। समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री सोहनपाल सिंह ने कहा कि जात-पात से ऊपर मानवता होती है और हम सभी एक दूसरे के काम आये एवं एक दूसरे का सहयोग करे इससे बड़ा पुण्य का कार्य कोई नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हमारा परिवार सदैव समाजसेवा में सदैव अग्रणीय भूमिका निभाता है और निभाता रहेगा।
इस अवसर पर समाजसेवी अनिल ने कहा कि आज जो कार्य मेरे द्वारा किया गया है उसका श्रेय मैं अपने परिवार का देता हूं जिन्होंने सदैव हमें सेवा करने की सीख दी है और दूसरो की मदद एवं सहयोग करना सिखाया है उन्होंने यह सभी बाल्मिकी भाई भी हमारे भाई जैसे ही है और इन्हीं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस मंदिर का निर्माण करवाया है।

इस अवसर पर ग्रामीणों ने इस कार्य की प्रशंसा की और कहाकि अनिल ने सदैव इस क्षेत्र में ऐसे कार्य किये है जिससे गांव का नाम रोशन हुआ है और आज भी उन्होंने बाल्मिकी मंदिर निर्माण करवाकर एक पुण्य का कार्य किया है। इस अवसर पर राम अवतार बाल्मिीकि, गोपाल शर्मा जिला अध्यक्ष, सचिन सरपंच, अनिल सरपंच सीकरी, अमित मैम्बर, रूप किशोर मैम्बर, अशोक कुमार हुकम सिंह, देवीराम सैनी, मागेराम शर्मा, बिजेन्द्र नम्बरदार, बलराम मैम्बर, पंकज सिंह आदि उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: