Wednesday, March 21, 2018

महिला बाल विकास विभाग ने एनआई-2 में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जागरूकता अभियान


Women's Child Development Department launched daughter Bachao Beti Teacha Awareness campaign in NI-2

फरीदाबाद(abtaknews.com ) महिला बाल विकास विभाग एनआई-2 के भिन्न भिन्न क्षेेत्रों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत महिलाओं, वर्करो व किशोरी लड़कियों की एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता विमलेश कुमारी डब्ल्यूसीडीपीओ एनआईटी-2 ने की। इस अवसर पर सुपरवाईजर स्मिता धीमान, सुनीता नागर व रेनू चौहान भी मुख्य रूप से उपस्थित रही।
Women's Child Development Department launched daughter Bachao Beti Teacha Awareness campaign in NI-2

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं व वर्करो को सम्बोधित करते हुए श्रीमती विमलेश कुमारी ने कहा कि बेटा और बेटी में किसी प्रकार का फर्क ना रखें क्योकि आज बेटा और बेटी एक समान है हमारी बेटियों ने देश ही नहीं विदेशों में भी अपना नाम रोशन किया हुआ है और बेटो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही चाहे वह खेल का मैदान हो, वैज्ञानिक हो, डाक्टर हो, हवाई जहाज चलाना हो सहित अन्य सभी कार्यो में बेटियां पूरी भागीदारी निभा रही है इसीलिए उन्हें शिक्षित करे और आत्मनिर्भर बनाये।

इस अवसर पर बेटा बेटी एक समान को लेकर जागरूकता फैलाई गयी।  इस मीटिंग में एनआईटी-2 ब्लाक की बढख़ल, नेहरू कालोनी और डबुआ कालोनी के क्षेत्रों में महिलाओं को बुलाकर बेटा बेटी एक समान की शपथ दिलवाई गयी।इन कार्यक्रमों में सुुपरवाईजर सुनिता नागर, रेनू चौधरी, स्मिता धीमान ने भी अपने अपने सम्बोधन में बेटा और बेटी एक समान पर विचार रखें और सभी को बेटियों को आगे बढ़ाने की अपील की।
स्मिता धीमान

                 

                                                   

                                       


loading...
SHARE THIS

0 comments: