Monday, March 26, 2018

फरीदाबाद निगम सदन की बैठक में हुआ 1876 करोड रूपये का बजट पास

Budget passes for 1876 crores in Faridabad corporation meeting

फरीदाबाद(abtaknews.com ) विकास कार्यों के लिये आज नगर निगम सदन की बैठक में एतिहासिक बजट पास किया गया, निगम के सभागार में आयोजित की गई सदन की बैठक में 40 पार्षदों ने हिस्सा लिया, बजट पर चर्चा करते हुए सभी पार्षदों ने अपनी अपनी राय रखी जिसके बाद शहर के विकास कार्यो के लिये 1876 करोड रूपये का बजट पास किया गया है। जो कि अब तक सबसे बडा बजट माना जा रहा है। जिसपर सत्ता पक्ष के ही नहीं विपक्षियों ने भी सहमति जताई और सराहना भी की। इस बैठक में निगम कमिश्नर मोहम्मद शाहीन  , मेयर सुमन बाला  , सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी ओर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग सहित सभी पार्षद मौजूद रहे।

फरीदाबाद के इतिहास में पहली बार नगर निगम सदन की बैठक में बिना किसी विरोध और हंगामे के शहर के विकास कार्यो के लिये 1876 करोड का बजट पास किया गया, जो कि अब तक का सबसे बडा बजट माना जा रहा है। बैठक निगम कमिश्नर मोहम्मद शाहीन , मेयर सुमन बाला, सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी ओर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग की मौजूदगी में की गई जिसमें शहर के सभी पार्षद मौजूद रहे। बैठक की शुरूआत में कुछ पार्षदों ने विकास कार्यांें को लेकर विरोध जताया है जिसमें आरोप था कि शहर में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं जो हो रहे हैं वह बीच में ही अधूरे पडे हुए हैं। मगर जब सभी पार्षदों के सामने बजट की रकम रखी गई तो सभी के चेहरों पर मुस्कराहट आ गई और सभी को लगा कि अब शहर का विकास होगा। 

इस बारे में नगर निगम की फाइनेंस कमेटी के प्रवक्ता धनेश अदलखा और मेयर सुमन बाला ने कहा कि अब तक पिछली सरकारें निगम के नाम पर करोडों रूपये का कर्ज लेती थी मगर अब भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक फेंसला लेते हुए शहर के विकास के लिये 1876 करोड रूपये का बजट पास किया है। जिससे पूरे शहर की काया पलट हो जायेगी।  अदलखा ने कहा कि सितबंर 2018 तक सभी मुख्यमंत्री की घोषणाओं को पूरा कर दिया जायेगा। इस फैंसले पर सत्ता पक्ष के ही नहीं विपक्ष के पार्षदों ने भी तालियां बजाई और सराहना की।


loading...
SHARE THIS

0 comments: