Thursday, February 8, 2018

देश में नोटबंदी, बाबा बंदी के बाद सूरजकुंड में कवियोँ की जुगलबंदी ने गजब कहर ढाया

After the ban on the country, after the Baba Bandh, the Kaviyoon Jugalbandi in Surajkund kicked hard.

फरीदाबाद(abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) 08 फरवरी,2018; सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में जहां देश विदेश के हस्तशिल्पी अपनी कला का जोहर दिखा रहे है वही मेले की चौपाल पर दिन रात कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके मेला दर्शको का मनोरंजन करने में कामयाब हो रहे है । इसी कड़ी में मेले की चौपाल पर हर शाम को खास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ओर बीती शाम रही कवि समेलन के नाम जिसमे देश के जाने माने  मशहूर 7 कवियों ने मेले की चौपाल पर राजनीति , देश भक्ति ओर हास्य कविताये पेश करके मेला दर्शको को हसने ओर तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया । 

इस मौके पर मशहूर कवि डा. सुरेंद्र शर्मा , डा सुरेंद्र दुबे , डा. सुरेश अवस्थी , अरुण जैमिनी , दिलीप शर्मा , मंजीत सिंह , और अनीता सोनी जैसे मशहूर कवि मेले की चौपाल पर  खास तौर पर मौजूद रहे। कवियों ने अपनी प्रस्तुति में बाबा राम रहीम हो या राधे माँ पर हास्य कविताये सुनाकर लोगो की तालियां बटोरी । वहीं कवियों ने हरियाणवी लोगो की सादगी के बारे में भी हास्य कविताये सुनाकर लोगो को लोटपोट कर दिया । कवित्री अनिता सोनी ने कविता में बेटियों पर गीतकार सुनाया वही श्री कृष्ण पर भी उन्होंने अपने गायन से दर्शको का मन मोह लिया । 

वही सरदार मंजीत सिंह ने फेसबुक ओर व्हॉस्टेप पर तंज कसते हुए जोक सुनाए ओर युवाओ को संदेश दिया कि इन्हें इतना ही इस्तामाल करें जितना ज़रूरी हो । एक कवि ने मल्लिका सेहरावत से शुरुआत हास्य व्यंगों की शुरुआत की । उन्होंने कहा कि मोदी के आने से पाकिस्तान में हगीस की सेल बढ़ गयी है जो अमरीका मोदी को वीजा नही देता था वही अमरीका अब मोदी को कहता है की आजा जीजा , खाजा पीजा ओर ले जा वीजा । 

वहीं उन्होंने हास्य व्यंगों की झड़ी लगा दी और आजकल लोगो के पास टाइम नही है के विषय पर लोगो को हँसा हँसाकर लोटपोट कर दिया । कवि ने माहौल को अचानक से देश भक्ति से सराबोर कर दिया ओर चौपाल से जेएनयू में भारत माता को गाली देने वाले लोगो तक संदेश दिया कि मेरा ये फरमान जेएनयू तक पहुचा दो जो करे अफजल की पैरवी उसे भी लटका दो यह कवि इतने में नही रुका ओर कवि ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और आमिर खान पर भी जमकर प्रहार किए और कहा अरे हकले पहले का का का किरण तो सही से बोल ले वहीं आमिर खान द्वारा भारत सम्मान लौटाए जाने पर भी आमिर खान को आड़े हाथों लिया और उन्होंने कहा कि  आज ज़रूरत है लोगो को समय निकालने की अगर कोई औरत अपनी इज्जत बचाने के लिए बुलाये ओर बुजुर्ग सड़क पर करने को बुलाये ओर यदि कोई दुश्मन सरहद पार कर आजाये तो कभी ना कहे कि टाइम नही है तुरंत कदम उठाए ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: