Tuesday, February 13, 2018

महाशिव रात्रि पर मेले में मुस्लिम फरीद ने शिवजी बन भोले भक्तों को दिया आशीर्वाद

On the night of Mahasiva, the Muslim Fareed gave blessings to the devotees of Lord Shiva

फरीदाबाद(abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी) मेले में मुस्लिम समुदाय के फरीद ने महाशिव रात्रि पर बाबा भोले का रूप धारण कर हजारों भोले भक्तों को आशीर्वाद दिया, फरीद राजस्थान से मेले में आया हुआ है जो कि एक बहरूपिया का काम करता है, फरीद का पूरा परिवार पीढी -दर -पीढी बहरूपिया का ही काम करता है जिसमें वो कभी कृष्ण भगवान तो कभी हनुमान बनकर लोगों को आर्शीवाद देते हुए नजर आते हैं, मेले में महाशिव रात्रि पर बाबा भोले के रूप में नजर आये फरीद के साथ सेल्फी लेने वाले भोले भक्तों की कतार लगी हुई दिखाई दी, इस बीच दर्जनों महिला व पुरुष उनके पैर छूते हुए नजर आये, शिवजी के आकर्षित रूप से विदेशी युवतियां भी नहीं बच पाई और हाथ जोडकर प्रार्थना करती हुई दिखी।
On the night of Mahasiva, the Muslim Fareed gave blessings to the devotees of Lord Shiva

हिंदु मुस्लिम के नाम पर हिंसा कर देश को तोडने वालों के लिये सूरजकुंड में फरीद स्वयं एक प्रमाण दे रहे हैं, मुस्लिम समुदाय से ताल्लुख रखने वाले फरीद आज मेले में महाशिव रात्रि पर भगवान शिवजी की रूप धारण कर घूमते हुए नजर आये। शिवरात्रि पर मेले में बाबा भोले को पाकर भोले भक्त उनके साथ सेल्फी लेकर उनके पैर तक छूते हुए दिखाई दिये। जिसमें पुरूष और महिलायें भी शिवरूप धारी फरीद से आर्शीवाद लेते हुए दिखे। इतना ही नहीं मेले में आकर्षण का रूप बने भोले बाबा को देखकर विदेशी युवतियां भी उनके सामने हाथ जोडकर प्रार्थना करती हुई दिखी। तो वहीं मेेले में भगवान श्रीकृष्ण, शिवजी को बांसुरी बजाना सिखाते हुए दिखाई दिये।  
On the night of Mahasiva, the Muslim Fareed gave blessings to the devotees of Lord Shiva

इस बारे में भगवान शिव का रूप धारण करने वाले फरीद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह राजस्थान से मेले में आये हुए है और कभी शिव तो कभी हनुमान बनकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं  औैर उन्हें आर्शीवाद दे रहे हैं, फरीद की माने तो उनका पूरा परिवार पीढी-दर-पीढी बहरूपिया का काम करता है, उन्हें हिंदु धर्म में पूजे जाने वाले देवी देवताओं की रूप धारण करने में कोई आपत्ति नहीं है वो सभी भगवानों को मानते हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि कलाकार की धर्म का नहीं होता वो सिर्फ एक कलाकार होता है जिसमें सभी धर्म सम्मलित होते हैं। वहीं फरीद ने उन लोगों को भी संदेश देेते हुए कहा जो लोग हिंदु और मुस्लमान के नाम पर हिंसा फैलाते हैं तो वह लोग एक बार मुझे देख लें, मैं एक मुस्लिम हूं और शिवजी का रूप धारण कर सभी लोगों से मिल रहा हूं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: