Tuesday, February 6, 2018

सदन बैठक में भाजपा पार्षद नाराज, सूरज कुंड मेले के इंट्री पास का रोना रोया, सूरजकुंड मेले का करेंगे बहिष्कार

BJP councilor annoyed at the meeting, mourned the entry pass of Suraj Kund Mela, boycott of Surajkund fair

फरीदाबाद(abtaknews.com)निगम कमीश्नर मोहम्मद साईन और मेयर सुमन बाला की अध्यक्षता में निगम सदन की बैठक सभागार में आयोजित की गई, जिसमें पहली बैठक ले रहे निगमायुक्त ने नई योजना की शुरूआत करने घोषणा की जिसके चलते अब फरीदाबाद वासियों को हाउस टैक्स और वाटर टैक्स देने के लिये दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने होंगे, घर बैठे ही लोग अब टैक्स भरेंगे। बैठक में पिछली बैठक के मुद्दों पर ही चर्चा की गई। इस बैठक में बीजेपी के पार्षद बीजेपी सरकार से नाखुश नजर आये और सूरजकुंड मेले में सरकार द्वारा पार्षदों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। वहीं ईको ग्रीन पर भी कई सबाल खडे नजर आये।

नगर निगम फरीदाबाद के सभागार में हुई सदन की बैठक एक दूसरे की जान पहचान के साथ शुरू हुई जिसमें नगर निगम के नये कमीश्रर मोहम्मद साईन ने सभी पार्षदों से जान पहचान की। बैठक की अध्यक्षता निगमायुक्त मोहम्मद साईन, मेयर सुमन बाला और वरिष्ठ मेयर देवेन्द्र चौधरी ने की। बैठक में लगभग सभी 40 पार्षदों ने हिस्सा लिया। पहली बार निगम की बैठक लेने पहुंचे निगम आयुक्त मोहम्मद साईन ने पिछली बैठक के मुद्दों पर ही चर्चा की। इस बीच पार्षदों ने पिछली बैठक में उठाये सबालों पर दूसरी बार चर्चा की। 

बैठक में भाजपा पार्षद अजय बैसला अपनी सरकार के खिलाफ निगमायुक्त से शिकायत करते हुए नजर आये,, बीजेपी पार्षदों की शिकायत सूरजकुंड मेले को लेकर थी, पार्षदों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सूरजकुंड मेले में सभी पार्षदों की अनदेखी की गई है, पार्षदों को सिर्फ 10 लोगों के लिये ही एंट्री पास दिये गये है और कार पार्किंग के लिये कोई स्टीकर नहीं दिया गया है, इसलिये सभी पार्षद सूरजकुंड मेले का बहिष्कार करते हैं। 

वहीं बैठक में उप महापौर मनमोहन गर्ग भी नाराज नजर आये,, उप महापौर ने ईको ग्रीन पर सबाल उठाते हुए कहा कि ईको ग्रीन गाडियों की पांच वार्डो में शुरूआत की गई थी जहां एक वार्ड में 10 गाडियां लगाने की बात हुई थी मगर वहां अभी तक 3 गाडियां ही कूडा उठा रही है, पहले पांच वार्डो में गाडियों की संख्या पूरी नहीं हुई और निगम ने दूसरे और 5 वार्डो में ईको ग्रीन की गाडियां लगा दी जहां पर दो दो गाडियां ही कूडा उठा रही है, वहीं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि गाडियों को 5 रूपये से 50 रूपये तक कूडा उठाने का चार्ज लेने के लिये कहा गया था मगर अब गाडियां अपनी मर्जी से चार्ज कर रही हैं।

नगर निगम सदन की बैठक ले रहे निगमायुक्त मोहम्मद साईन ने नई शुरूआत करने की तैयारी के बारे में बताया, निगमायुक्त ने कहा कि जल्द ही शहरवासियों को सहूलिय देते हुए उन्होंने फेंसला लिया है कि किसी भी व्यक्ति को अब हाउस टैक्स औैर वाटर टैक्स भरने के लिये निगम दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पडेेंगे। घर बैठे ही लोग अपना टैक्स भर सकेंगे।

वरिष्ठ महापौर देवेन्द्र चौधरी ने बताया कि आज सदन की बैठक निगम कमीश्रर से रूबरू होने के लिये ही रखी गई जिसमें पुराने मुद्दों पर चर्चा की गई, वहीं मेले को लेकर पार्षदों की नाराजगी पर उन्होनें कहा कि वह सरकार से बात करेंगे कि आखिर क्यों पार्षदों की अनदेखी की गई है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: